आपराधिक प्रवृत्ति के छात्र नेताओं पर पुलिस कसेगी शिकंजा Prayagraj News

विश्वविद्यालय और दूसरे कॉलेजों में चुनाव कराने में दिक्कत आ सकती है। लिहाजा अब ऐसे छात्रनेताओं के खिलाफ दर्ज पुराने मुकदमे में फिर से कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:01 PM (IST)
आपराधिक प्रवृत्ति के छात्र नेताओं पर पुलिस कसेगी शिकंजा Prayagraj News
आपराधिक प्रवृत्ति के छात्र नेताओं पर पुलिस कसेगी शिकंजा Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : आपराधिक प्रवृत्ति के छात्र नेताओं पर पुलिस फिर से शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। जिन छात्र नेताओं के खिलाफ पहले से आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, उनकी फाइल खोल दी गई है। अब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है।  एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि कुछ ऐसे छात्रनेता हैं, जिनके खिलाफ पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं। वे सभी इस बार के चुनाव में भी शांति व्यवस्था बिगाडऩे में लगे हैं। ऐसे छात्र नेताओं को चिंहित कर कार्रवाई की जाएगी।

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए हो रही कवायद :

यह कवायद इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि छात्र परिषद की बजाय छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र आंदोलित हो रहे हैं। उनके समर्थन में कई पूर्व छात्रनेता भी उतर रहे हैं। ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय और दूसरे कॉलेजों में चुनाव कराने में दिक्कत आ सकती है। लिहाजा अब ऐसे छात्रनेताओं के खिलाफ दर्ज पुराने मुकदमे में फिर से कार्रवाई की जाएगी। कर्नलगंज, जार्जटाउन, कीडगंज थाने में करीब एक दर्जन से ज्यादा छात्रनेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। इन पर जानलेवा हमला, रंगदारी, फायरिंग व बमबाजी, पुलिस बल पर हमला जैसी गंभीर धाराओं में एफआइआर है।

ऐसे तत्‍वों की गोपनीय ढंग से हो रही निगरानी:

कुछ ऐसे भी छात्र नेता हैं जो चुनाव के दौरान दूसरे जिले से आपराधिक प्रवृत्ति के युवकों को बुलाकर चुनाव में बाधा पहुंचाते हैं। उनके बारे में भी गोपनीय ढंग से जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। आपराधिक प्रवृत्ति के छात्रों व छात्रनेताओं के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी