रेंज के 1234 गुंडों पर पुलिस कसेगी शिकंजा

रेंज के 1234 गुंडों पर पुलिस कसेगी शिकंजा

अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही पुलिस अब गुंडों पर शिकंजा कसेगी। रेंज के 1234 गुुंडों पर पुलिस अधिकारियों की नजर टेढी हो गई है।

Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 07:17 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही पुलिस अब गुंडों पर भी शिकंजा कसेगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। आपराधिक इतिहास वाले गुंडों पर सबसे पहले कार्रवाई होगी और उन्हें जेल भी भेजा जाएगा। वहीं, कुख्यात गुंडों को जिला बदर भी किए जाने की बात कही जा रही है।

प्रयागराज रेंज के प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी और फतेहपुर जिले में पिछले नौ माह के बीच 1234 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि थानावार बदमाशों को चिहित करते हुए उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें कुछ पुराने अपराधी हैं तो कई नवयुवक जिन्होंने जरायम की दुनिया में कदम रहे थे, उनके विरुद्ध मुकदमा कायम किया गया है। जनवरी से सितंबर 2020 के बीच पुलिस ने विभिन्न घटनाओं में शामिल शातिर अपराधियों की पहचान करते हुए कार्रवाई की है। अब ग्राम प्रधान के चुनाव की सुगबुगाहट के बीच पुलिस इन गुंडों के विरुद्ध कड़ाई से शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना न हो सके। इसी को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई को जल्द ही अमल में लाई जाएगी। साथ ही ऐसे गुंडों को जिला से बाहर भिजवाया जाएगा, जिनके खिलाफ स्थानीय स्तर पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराना चाहता या गवाही देने से डरता है। ऐसे शातिर बदमाशों की रिपोर्ट बनाकर संबंधित जिले की जिलाधिकारियों को भेजी जाएगी, ताकि जिला बदर की कार्रवाई हो सके।

.......

जिलेवार गुंडों की स्थिति-

प्रयागराज- 488

प्रतापगढ़- 289

कौशांबी- 223

फतेहपुर- 234

....

वर्जन-

अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। रेंज में जिनके विरुद्ध गुंडा एक्ट के तहत मुकदमा कायम हुआ है, उन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ताकि आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

- केपी सिंह, आइजी

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.