top menutop menutop menu

Lockdown in Prayagraj : पुलिस ने की बैरीकेडिंग, बेवजह आवाजाही पर रोक, नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर दिया है। शुक्रवार की रात से शुरू लॉकडाउन 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुली हैं। पुलिस ने पूरे शहर में बैरिकेडिंग की है। अनावश्यक सड़कों पर वाहन नहीं चल रहे हैं। जो निकल भी रहे हैं, उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है और घर से बाहर निकलने का कारण पूछ रही है। वहीं बेवजह सड़क पर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी। 

जनपद की सीमाएं सील

पुलिस ने बैरिकेडिंग के साथ ही प्रयागराज जनपद की सीमाओं पर नाकेबंदी कर दी गई है। बंदी के दौरान नियम तोडऩे वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक पूर्ण बंदी रहेगी। पूर्व में लॉकडाउन के समय जो स्थिति थी, लगभग वही रहेगी। आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली हैं, वहीं इसी से संबंधित वाहन भी सड़क पर नजर आ रहे हैं।

जनपद सीमा व शहर में पुलिस ने की बैरिकेडिंग

जनपद की सीमाओं पर बैरीकेडिंग कर दी गई है। लालगोपालगंज, मऊआइमा, बुढिय़ा का इनारा फूलपुर, जंघई, कोरांव, शंकरगढ़ के पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जो भी वाहन इधर से गुजर रहे हैं, उसमें सवार लोगों से पूछताछ कर ही उनको आगे जाने दिया जा रहा है। वहीं, शहर के चौक, सिविल लाइंस, तेलियरगंज, कटरा, कोठापार्चा, सुलेमसराय, लक्ष्मण मार्केट समेत अन्य बाजारों में भी पुलिस बल तैनात किए गए हैं। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पुलिस फोर्स को विशेष निर्देश दिए गए हैं। नियम तोडऩे वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की बात कही गई है।

दो दिन तक नहीं चलेंगी रोडवेज की बसें

प्रदेश सरकार द्वारा घोषित दो दिनों के लॉकडाउन के मद्देनजर शुक्रवार रात दस बजे से रोडवेज बसों का संचालन ठप कर दिया गया है। सोमवार 13 जुलाई तक बसें नहीं चलेंगी। इसमें ग्रामीण व दूसरे जिलों में जाने वाली बसें भी शामिल हैं। शुक्रवार को रात दस बजे सिविल लाइंस बस अड्डे को बंद कर दिया गया। दो दिन बंदी को देखते हुए शुक्रवार की शाम रोडवेज बसों में कुछ अधिक भीड़ उमड़ी जिसके चलते गोरखपुर, लखनऊ और वाराणसी आदि मार्गों पर 20 से अधिक अतिरिक्त बसों को भेजा गया। इनमें छह बसें गोरखपुर, छह लखनऊ, पांच बसें वाराणसी को गईं। 

बोले रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक

रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (सिविल लाइंस) सीबी राम ने बताया कि सामान्य दिनों में 250 से 300 के करीब बसें सिविल लाइंस से चलती हैं। शुक्रवार को 20-25 बसें ज्यादा गईं। 

स्टेशन-एयरपोर्ट पर रहेंगी बसें

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने बताया कि प्रशासन से मिले निर्देशों के अनुक्रम में रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर आने वाले मुसाफिरों की सुविधा की दृष्टि से वहां पर रोडवेज की बसों को तैनात किया जाएगा। वहां आने वाले यात्रियों से किराया लेकर उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा। 

प्रतापगढ़ में लॉकडाउन में पसरा सन्नाटा

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में भी लॉकडाउन का असर दिख रहा है। सड़क पर निकलने वाले वाहन चालकों को रोककर पुलिस पूछताछ के बाद ही जाने दे रही है। कुंडा नगर में भी लॉकडाउन का पुलस पालन करा रही है। वहींपट्टी चौक से सिविल लाइन जाने वाली सड़क पर सन्नाटा पसरा हुआ है। शनिवार को लॉकडाउन के दौरान पट्टी नगर में किराना, मेडिकल स्टोर व सब्जी की दुकानें खुली हैं। शेष अन्य दुकानें बंद रही। इससे बाजार में सन्नाटा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.