युनाइटेड फासफोरस कंपनी के उपनिदेशक मौत मामला, कंपनी मालिक आदि हत्यारोपितों को नोटिस भेजेगी पुलिस

अल्लापुर निवासी ओंकार नाथ निगम का आरोप है कि उनका बेटा मुंबई स्थित युनाइटेड फासफोरस लिमिटेड कंपनी में उपनिदेशक व प्रोडक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत था। संदिग्‍ध दशा में उसकी मौत के बाद कंपनी के अधिकारियों ने जबरन दबाव बनवाकर अंतिम संस्कार करवा दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:40 PM (IST)
युनाइटेड फासफोरस कंपनी के उपनिदेशक मौत मामला, कंपनी मालिक आदि हत्यारोपितों को नोटिस भेजेगी पुलिस
युनाइटेड फासफोरस लिमिटेड कंपनी में उपनिदेशक की मौत मामले में कंपनी के आरा‍ेपितों को पुलिस नोटिस भेजेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। युनाइटेड फासफोरस कंपनी के उपनिदेशक रामकृष्ण निगम की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपितों पर शिकंजा कसा है। कार्रवाई के तहत पुलिस अब सभी आरोपितों को नोटिस भेजेगी। ऐसा इसलिए कि उनके आने पर बयान दर्ज किया जा सके। आवश्यकता पड़ने पर जार्जटाउन पुलिस लखनऊ जाकर उस होटल कर्मचारियों से पूछताछ भी करेगी, ताकि घटना की सच्चाई का पता लगाया जा सके। कहा यह भी जा रहा है कि रामकृष्ण के शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया था। ऐसे में मौत का कारण अब स्पष्ट नहीं सकेगा। रामकृष्ण की मौत के बाद आठ साल बाद जार्जटाउन पुलिस ने 27 लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है।

कंपनी उपनिदेशक के पिता ने लगाया है यह आरोप

अल्लापुर निवासी ओंकार नाथ निगम का आरोप है कि उनका बेटा मुंबई स्थित युनाइटेड फासफोरस लिमिटेड कंपनी में उपनिदेशक व प्रोडक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत था। कंपनी के अधिकारियों ने साजिश के तहत उनके बेटे का लखनऊ तबादला कर दिया। उनका बेटा लखनऊ एयरपोर्ट से होटल दीप पैलेस पहुंचा, जहां उसकी संदिग्ध दशा में मौत हो गई। फिर बेटे के शव को जीप में रखकर कंपनी के कर्मचारी उनके घर जार्जटाउन ले आए और जबरन दबाव बनवाकर अंतिम संस्कार करवा दिया। उस वक्त उनके कुछ समझ में नहीं आ रहा था, मगर बाद में पता चला कि सबकुछ साजिश के तहत हुआ था।

इन आरोपितों पर दर्ज है केस

कई साल तक इधर-उधर भटकने के बाद पुलिस ने कंपनी के मालिक रज्जू श्राफ, जयदेव श्राफ व भूपेंद्र दुबे, रामचंद्र भट्ट, पी सुरेश रेड्डी, जितेंद्र, विवेक क्वात्रा, अबरन दत्ता, मनोज वाष्णेय, संजय सक्सेना, डीके बलेचा, आशीष वर्मा, शंकर प्रसाद, मेधा सोनी, सुनीता कट्टा, मोहित, अनिल कुमार, सुरेंद्र जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, गगन बाजपेयी, रोहित रेमसन, मोहित त्रिपाठी, रनजीत, होटल के मालिक नासिर अली, जीप मालिक श्याम कृष्ण तिवारी और ड्राइवर पंकज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी