प्रयागराज में चार लोगाें की हत्‍या मामला, सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए पुलिस टीम गुडग़ांव गई

जब उनके विरुद्ध साक्ष्य जुटाए जाने लगे तो चौंकाने वाली बात सामने आई। पता चला कि घटना वाली रात मुख्य आरोपित के मोबाइल की लोकेशन गुडग़ांव में थी। लिहाजा पुलिस उन्हेंं आरोपित बनाने से पहले साक्ष्य संकलन पर जोर दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 01:36 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 01:36 PM (IST)
प्रयागराज में चार लोगाें की हत्‍या मामला, सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए पुलिस टीम गुडग़ांव गई
प्रयागराज के फाफामऊ में सामूहिक हत्याकांड की परत दर परत पुलिस खोल रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र में दलित नाबालिग से दुष्कर्म कर पूरे परिवार (चार लोगों) की हत्या के मामले में पुलिस ने जिस सिक्योरिटी गार्ड को पकड़ा है, अब उसके खिलाफ वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस की एक टीम को गुडग़ांव स्थित उस फैक्ट्री में भेजा गया है, जहां वह नौकरी करता था। इसके अलावा उसके साथी के मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) के आधार पर एक लड़की सहित कई युवकों से पूछताछ की गई है। आरोपित माने जा रहे सिक्योरिटी गार्ड, उसके दोस्त के मददगारों की भी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

कड़ाई से पूछताछ में अभियुक्तोंं ने अपना जुर्म स्वीकार किया

इस मामले में पुलिस थरवई निवासी पवन सरोज को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, लेकिन पुलिस के पर्दाफाश पर कई गंभीर सवाल उठे थे। पवन को पुलिस कस्टडी रिमांड पर भी लेकर पूछताछ की गई, मगर कड़ी से कड़ी नहीं जुड़ सकी। तब बैकफुट पर आई पुलिस ने फिर से मामले की नए सिरे से जांच शुरू की। लड़की की सीडीआर से कुछ सुराग मिले तो उसके साथी सहित तीन को पुलिस ने उठा लिया। कड़ाई से पूछताछ में अभियुक्तोंं ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

पुलिस को चौंकाने वाली बात पता चली

जब उनके विरुद्ध साक्ष्य जुटाए जाने लगे तो चौंकाने वाली बात सामने आई। पता चला कि घटना वाली रात मुख्य आरोपित के मोबाइल की लोकेशन गुडग़ांव में थी। लिहाजा पुलिस उन्हेंं आरोपित बनाने से पहले साक्ष्य संकलन पर जोर दिया है। यह भी बताया जा रहा है कि घटना से पहले उसके बाद तक सिक्योरिटी गार्ड के दोस्त ने गांव की एक लड़की व कुछ युवकों से बात की थी। पुलिस टीम बातचीत करने वाली लड़की व युवकों से अलग-अलग पूछताछ कर जानकारी जुटाई। इसके अलावा अभियुक्तों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने वालों के बारे में भी पता लगाकर पकडऩे की तैयारी की जा रही है।

अपने आधार कार्ड से दूसरे को लगवाया वैक्सीन 

पुलिस की जांच में यह तथ्य भी सामने आया है कि सिक्योरिटी गार्ड काफी शातिर है। उसने अपने ही आधार कार्ड से एक दूसरे शख्स को कोरोना वक्सीन लगवाया है। पूछताछ में उसकी दूसरी कारस्तानी भी सामने आ रही है।  घटना को लेकर पहले उसने गुमराह करने की भी कोशिश की थी। बहरहाल, उसे, उसके भाई, दोस्त समेत कई से पूछताछ चल रही है।

chat bot
आपका साथी