सपा नेता सभापति यादव पर ढाई लाख का इनाम, भाई भी है फरार, प्रतापगढ़ पुलिस टीम पर हमले के हैं आरोपित

पुलिस हेड क्वार्टर से दोनों भाइयों पर घोषित इनाम की राशि को बढ़ाकर ढाई-ढाई लाख रुपये कर दिया गया है। एसपी आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस हेड क्वार्टर से इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी गई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:42 PM (IST)
सपा नेता सभापति यादव पर ढाई लाख का इनाम, भाई भी है फरार, प्रतापगढ़ पुलिस टीम पर हमले के हैं आरोपित
दोनों भाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों के साथ ही एसटीएफ भी लगी है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस टीम पर हमले में फरार चल रहे भाई सहित सपा नेता सभापति यादव पर इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी गई है। दोनों भाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों के साथ ही एसटीएफ भी लगी है, लेकिन नौ महीने बाद भी पुलिस दोनों भाइयों को ट्रेस नहीं कर सकी है।

पत्‍नी है निवर्तमान ब्‍लॉक प्रमुख

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिनैका गांव निवासी सपा नेता सभापति यादव की पत्नी माधुरी यादव देवसरा ब्लाक की निर्वतमान प्रमुख हैं। उनके भाई सुभाष यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य हैं। पुलिस के अनुसार करीब नौ महीने पहले अगस्त 2020 में सभापति, उसके भाई सुभाष सहित दो दर्जन लोग पुलिस टीम पर फायर करके भाग निकले थे। पुलिस ने मौके से कुछ लोगों को गिरफ्तार करके असलहा बरामद किया था और उन्हें जेल भेज दिया था।

नौ माह बाद भी पुलिस और एसटीएफ नहीं दबोच पाई

मौके से फरार हुए सभापति, उसके भाई सहित अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सीओ पट्टी की अगुवाई में देवसरा व पट्टी थाने की पुलिस स्वाट टीम लगाई गई थी, लेकिन सफलता नहीं मिली। कुछ दिनों बाद तत्कालीन एसपी ने सभापति यादव और सुभाष यादव ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। बाद में यह राशि बढ़ाकर डेढ़ लाख रुपये कर दी गई थी। तब से पुलिस की टीमें सर्विलांस सहित अन्य श्रोतों से दोनों इनामी भाइयों को ट्रेस करने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है।

सभापति यादव व उसके भाई पर इनाम की राशि बढ़कर हुई ढाई लाख

इस बीच पुलिस हेड क्वार्टर से दोनों भाइयों पर घोषित इनाम की राशि को बढ़ाकर ढाई-ढाई लाख रुपये कर दिया गया है। एसपी आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस हेड क्वार्टर से इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी गई है। दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी