सड़क हादसों पर लगाम की कवायद, टोल प्‍लाजा पर बनेगी पुलिस चौकी, दुर्घटना बाहुल्‍य स्‍थान पर संयुक्‍त टीम करेगी जांच

प्रयागराज जिले में कुल 52 ब्लैक स्पाट चिन्हित किए गए हैं जो पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ की सड़कों पर हैं। इन मार्गों पर अगर अब कोई हादसा होता है तो ट्रैफिक पुलिस के साथ दूसरे विभाग के कर्मचारी मौके पर जाएंगे और कारण का पता लगाकर अपनी रिपोर्ट अग्रसारित करेंगे।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:52 PM (IST)
सड़क हादसों पर लगाम की कवायद, टोल प्‍लाजा पर बनेगी पुलिस चौकी, दुर्घटना बाहुल्‍य स्‍थान पर संयुक्‍त टीम करेगी जांच
दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र व स्थान पर एक संयुक्त टीम हादसे का कारण का भी पता लगाएगी।

प्रयागराज,जेएनएन। सड़क हादसों को रोकने के लिए अब प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर में टोल प्लाजा पर पुलिस चौकी बनाई जाएगी। साथ ही सड़क पर चिह्नित ब्लैक स्पाट पर ब्रेकर बनाने, साइनेज लगवाने जैसे अन्य जरूरी उपाय किए जाएंगे। दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र व स्थान पर एक संयुक्त टीम जाकर हादसे का कारण का भी पता लगाएगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

आइजी रेंज कार्यालय में पुलिस, परिवहन,पीडब्‍ल्‍यूडी और एनएचएआई के अफसरों की बैठक

रेंज कार्यालय में आइजी केपी सिंह ने पुलिस, परिवहन, पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें सड़क दुर्घटना को रोकने के संबंध में कार्य योजना बनाने पर मंथन हुआ। तय किया गया है कि टोल प्लाजा पर पुलिस चौकी स्थापित होने से हादसा होने पर पीडि़त को तत्काल मदद मिल सकेगी और आसपास होने वाले विवाद का भी निस्तारण भी हो सकेगा।

प्रयागराज जिल में 52 ब्‍लैक स्‍पाट चिन्हित

प्रयागराज जिले में कुल 52 ब्लैक स्पाट चिन्हित किए गए हैं, जो पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ की सड़कों पर हैं। इन मार्गों पर अगर अब कोई हादसा होता है तो ट्रैफिक पुलिस के साथ दूसरे विभाग के कर्मचारी मौके पर जाएंगे और कारण का पता लगाकर अपनी रिपोर्ट अग्रसारित करेंगे। ताकि सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए उपाय किए जा सकें। बैठक में एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, आरटीओ प्रशासन राजेश मौर्या, आरटीओ प्रवर्तन आरके ंिसंह, एआरटीओ प्रशासन सियाराम वर्मा, एआरटीओ कौशांबी शंकर जी सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी