पुलिस कर्मियों को आज लगेगा कोरोना वायरस से बचाने का टीका, सीएमओ ने SP Pratapgarh से मांगा सहयोग

पुलिसवालों को शुक्रवार को सुबह नौ बजे से शाम को पांच बजे तक टीका लगेगा। पुलिस लाइन में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है जहां दो बूथ बने हैं। पहले चरण में दो हजार आठ सौ पुलिस सूची में रखे गए हैं। इसके बाद होमगार्ड भी कोरोना से सुरक्षित किए जाएंगे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 05:50 PM (IST)
पुलिस कर्मियों को आज लगेगा कोरोना  वायरस से बचाने का टीका, सीएमओ ने SP Pratapgarh से मांगा सहयोग
सरकार ने उनकी भी सूची टीकाकरण के लिए तैयार कराई थी।

प्रयागराज, जेएनएन।  प्रतापगढ़ में अब पुलिस कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाने की व्यवस्था शुरू हो गई है। शुक्रवार को पुलिस कर्मियों को कोरोना की टीका लगाया जाएगा। कोरोना काल में फ्रंट पर रहकर पुलिस अफसरों व कर्मियों ने भी काम किया था। सरकार ने उनकी भी सूची टीकाकरण के लिए तैयार कराई थी।

जिले में 11 बूथ पर चलेगा अभियान

पुलिस वालों को शुक्रवार को सुबह नौ बजे से शाम को पांच बजे तक टीका लगेगा। इसके लिए पुलिस लाइन में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है, जहां दो बूथ बने हैं। पहले चरण में दो हजार आठ सौ पुलिस सूची में रखे गए हैं। इसके बाद होमगार्ड भी कोरोना से सुरक्षित किए जाएंगे। उनको भी टीका लगेगा। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि अब ज्यादातर मेडिकल वर्कर को टीका लगाया जा चुका है। ऐसे में अब फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को प्राथमिकता में रखा जा रहा है। शासन का भी यही निर्देश है। पांच फरवरी को होने वाले टीकाकारण के लिए जिले में 11 बूथ बनाए गए हैं। इन पर सभी जरूरी इंतजाम हो गए हैं। हर जगह ट्रेंड वैक्सीनेटर तैनात किए गए हैं।

काउंसिलिंग की भी की दी गई ट्रेनिंग 

नॉन मेडिकल वर्कर को टीका लगाने के दौरान अपेक्षाकृत अधिक काउंसिलिंग की जरूरत पड़ सकती है। इसके लिए कर्मी प्रशिक्षित किए गए हैं। गुरुवार को सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव, अपर सीएमओ डॉ. सीपी शर्मा, उप प्रतिरक्षण अधिकारी महेश प्रताप सिंह, डीपीएम राजशेखर समेत अफसरों ने बूथों की तैयारी का जायजा लेकर उसे अंतिम रूप भी प्रदान किया। एसपी शिवहरि मीणा से मिलकर सहयोग का अनुरोध किया। लाभार्थी पुलिस वालों को सूचना दी गई है। 

chat bot
आपका साथी