संसाधन के दावों के बावजूद Coronavirus से संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी, प्रयागराज में 60 हैं पॉजिटिव

लगातार ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के मन में खुद से ज्यादा परिवार के प्रति चिंता बढ़ती जा रही है। सोमवार तक एक अधिकारी समेत कुल 60 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने बात कही गई है। पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग का भी यही हाल है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:44 AM (IST)
संसाधन के दावों के बावजूद Coronavirus से संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी, प्रयागराज में 60 हैं पॉजिटिव
कोरोना वायरस का संक्रमण पुलिस विभाग में फैल रहा है। आबकारी विभाग भी इससे अछूता नहीं है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए भले ही पुलिस महकमा पर्याप्त संसाधन होने का दावा कर रहा है। इसके बावजूद पुलिस अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक कोविड की चपेट में आ रहे हैं। कठिन ड्यूटी और सड़क से लेकर बाजार तक में संक्रमण की रोकथाम में जुटे रहने वाले अफसर और पुलिसकर्मियों के जरिए कोरोना उनके घरों तक पहुंच रहा है। साथ ही पुलिसवालों के परिवार वालों को भी संक्रमित कर रहा है।

पुलिसकर्मियों को परिवार की अधिक चिंता, आबकारी विभाग में भी बढ़ा संक्रमण

ऐसी दशा में लगातार ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के मन में खुद से ज्यादा परिवार के प्रति चिंता बढ़ती जा रही है। सोमवार तक एक अधिकारी समेत कुल 60 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने बात कही गई है। पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग का भी यही हाल है। आबकारी के छह इंस्पेक्टर और कई के स्वजन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे विभाग के कर्मचारियों को महामारी से डर सताने लगा है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस बार कोरोना खतरा अधिक

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बीते साल की तुलना में इस बार कोरोना का खतरा काफी बढ़ा है। पिछले 13 दिनों में एक सीओ, तीन इंस्पेक्टर, 16 सब इंस्पेक्टर, 11 हेड कांस्टेबल, 10 कांस्टेबल व कई लिपिक वर्ग के पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जहां महकमे में खलबली मची हुई है, वहीं उन्हें अपने-अपने परिवार के सदस्यों को संक्रमण से बचाने और ड्यूटी की चिंता सता रही है।

व्यवस्था भी प्रभावित

अस्पतालों में बेड न मिलने और लगातार होती मौतों के बीच कोरोना से जंग लग रहे पुलिसकर्मियों के मन में असमंजस की स्थिति पैदा कर रहा है। हालांकि संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है, लेकिन संक्रमण के फैलाव से व्यवस्था भी थोड़ी बहुत प्रभावित हो रही है।

chat bot
आपका साथी