Police innovative Experiments: सीआरपीएफ जवान ने असम से काल कर प्रयागराज पुलिस को बताई समस्‍या

Police innovative Experiments प्रयागराज पुलिस ने वीडियो काल के माध्यम से अपनी शिकायत पुलिस अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए वाट्सएप नंबर 9984781881 जारी किया है। इसके जरिए देश और विदेश के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या पुलिस अधिकारियों को बता सकता है।

Brijesh SrivastavaTue, 27 Jul 2021 08:13 AM (IST)
आनलाइन जनसुनवाई के तहत पुलिस अधिकारियों ने पहले दिन 72 शिकायतें सुनीं। इससे देश, विदेश के लोगों को मदद मिलेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज पुलिस की ओर से किए गए अभिनव प्रयोग 'आनलाइन जनसुनवाई' का असर दिखने लगा है। जब पुलिस अधिकारियों के पास एक के बाद एक वीडियो काल आने लगी तो ऐसा लगा कि जनता का विश्वास पुलिस पर बढ़ रहा है। असम में तैनात सीआरपीएफ के एक जवान ने नोडल अधिकारी एसपी गंगापार धवल जायसवाल के पास वीडियो काल कर होलागढ़ थाने से संबंधित विवेचना की शिकायत की। वहीं, एक बुजुर्ग महिला ने फाफामऊ थाने की पुलिस की मदद से वीडियो काल करने अपनी समस्या बताई। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी और एसपी गंगापार ने पहले दिन ही 72 लोगों की शिकायत व समस्या वीडियो काल के जरिए सुनकर उनका निदान करने की बात कही।

इस वाट्सएप नंबर पर आप भी कर सकते हैं काल

दरअसल, प्रयागराज पुलिस ने वीडियो काल के माध्यम से अपनी शिकायत पुलिस अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए वाट्सएप नंबर 9984781881 जारी किया है। इसके जरिए देश और विदेश के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या पुलिस अधिकारियों को बता सकता है, जो प्रयागराज से जुड़ा है। यानी उसकी जमीन, जायदाद यहां है और वह बाहर कहीं नौकरी, व्‍यवसाय करता हो। वीडियो काल करने का समय रोजाना दोपहर 12 से दो बजे तक निर्धारित किया गया है। ऐसी दशा में अब जनसुनवाई आपके द्वार पर पहुंच गई है।

पहले दिन दो घंटे में 72 लोगों की पुलिस ने सुनी समस्‍या

पहले दिन सोमवार को पुलिस दफ्तर में एसएसपी व एसपी गंगापार ने दो घंटे के भीतर 72 लोगों की समस्याएं सुनी। बताया गया कि अगर किसी व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन नहीं है या इंटरनेट की सुविधा नहीं है तो वह अपने निकटतम थाने पर जाकर वीडियो काल के जरिए समस्या बता सकता है। शिकायत का निराकरण जल्द से जल्द करने का प्रयास किया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि पुलिस के प्रति लोगों को विश्वास बढ़ाने की दिशा में यह सकारात्मक कदम है। पुलिस की इस नई पहल आनलाइन जनसुनवाई से देश के कोने-कोने में और अगर विदेश में भी हैं तो भी आप अपनी प्रयागराज संबंधी समस्‍या पुलिस से शेयर कर सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.