50 हजार रुपये के इनामी शराब माफिया सुधाकर सिंह का राइस मिल ढहाया प्रतापगढ़ पुलिस-प्रशासन ने

प्रतापगढ़ जनपद में अप्रैल महीने के प्रथम हफ्ते में हथिगवा और कुंडा थाना क्षेत्र में करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद की गई थी। इस मामले में शराब माफिया गुड्डू सिंह सुधाकर सिंह अनूप सिंह सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 02:34 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:47 PM (IST)
50 हजार रुपये के इनामी शराब माफिया सुधाकर सिंह का राइस मिल ढहाया प्रतापगढ़ पुलिस-प्रशासन ने
अवैध रूप से शऱाब का कारोबार करने वाले सुधाकर सिंह का राइस मिल तोड़ने में जुटी है टीम

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज और प्रतापगढ़ में अवैध रूप से शऱाब का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने सख्त रूख अपना रखा है। पिछले कुछ महीनों में प्रतापगढ़ में अवैध शराब पीने से होने वाली मौतों के बाद वहां शराब माफिया के खिलाफ पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। ताजा मामले में शुक्रवार दोपहर प्रतापगढ़ में एक शराब माफिया सुधाकर सिंह का महेशगंज स्थित राइस मिल ढहाने के लिए बुलडोजर लेकर पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस बल और बुलडोजर देख भीड़ लग गई। शाम तक मिल को ढहा दिया गया। 

25 से 50 हजार रुपये कर दिया गया इनाम 

प्रतापगढ़ जनपद में अप्रैल महीने के प्रथम हफ्ते में हथिगवा और कुंडा थाना क्षेत्र में करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद की गई थी। इस मामले में शराब माफिया गुड्डू सिंह, सुधाकर सिंह ,अनूप सिंह सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। एक लाख के इनामी गुड्डू सिंह ने करीब 10 दिन पहले कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, जबकि अनूप सिंह को पहले ही पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। वहीं शराब माफिया सुधाकर सिंह पर 25 हजार का इनाम घोषित है और यह राशि 50 हजार करने के लिए आइजी से संस्तुति की गई थी। सीओ कुंडा अर्जुन सिंह ने बताया कि सुधाकर सिंह पर इनाम की राशि 50 हजार रुपये हो गई है। इस बीच शुक्रवार को एसडीएम कुंडा सतीशचंद्र त्रिपाठी, सीओ लालगंज जगमोहन संग्रामगढ़, लालगंज, सांगीपुर व उदयपुर थाने की फोर्स व पीएसी के जवानों के साथ जेसीबी लेकर सुधाकर सिंह की गोपालपुर थाना संग्रामगढ़ स्थित राइस मिल पर पहुंचे। पुलिस प्रशासन की टीम ने बुलडोजर से राइस मिल को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। शाम तक राइस मिल को पूरी तरह ढहा दिया गया। 

एसडीएम का है कहना

ऊषा देवी पत्नी छोटेलाल, छोटेलाल पुत्र बुधई, कुल्ला देवी पत्नी भगौती, भगौती पुत्र सीताराम, मंगरू पुत्र बदल को आवंटित पट्टे की जमीन पर अवैध सुधाकर ङ्क्षसह ने अतिक्रमण कर रखा था। उसी पर राइस मिल बना रखी थी। 23 जून तक अतिक्रमण हटाने के लिए सुधाकर को नोटिस दी गई थी। कब्जा न हटाने पर अतिक्रमण हटवाया गया है।

सतीशचंद्र त्रिपाठी, एसडीएम कुंडा

chat bot
आपका साथी