कुंडा के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, 540 लोग पाबंद

मोहर्रम त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ के कुंडा में तैनात कर दी गई है। शेखपुर आशिक गांव में आयोजित भंडारा में शामिल होने वाले लोगों को वहां पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं कोतवाली क्षेत्र के 540 लोगों को पाबंद कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से लोगों में आक्रोश है। वहीं कुंडा कोतवाली क्षेत्र में मोहर्रम त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने 52 टीमें बनाई हैं, जो लगातार अलग-अलग जगह पर नजर रखेंगी। जिस भदरी महल में उदय प्रताप ¨सह को नजरबंद किया गया है, वहां मेन गेट पर एएसपी कुंभ मेला, एक एसडीएम, एसओ हथिगवां, डेढ़ सेक्शन पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 10:11 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:11 AM (IST)
कुंडा के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, 540 लोग पाबंद
कुंडा के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, 540 लोग पाबंद

विद्याचरण मिश्र मुन्ना, इलाहाबाद : मोहर्रम त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ के कुंडा में तैनात कर दी गई है। शेखपुर आशिक गांव में आयोजित भंडारा में शामिल होने वाले लोगों को वहां पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं कोतवाली क्षेत्र के 540 लोगों को पाबंद कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से लोगों में आक्रोश है। वहीं कुंडा कोतवाली क्षेत्र में मोहर्रम त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने 52 टीमें बनाई हैं, जो लगातार अलग-अलग जगह पर नजर रखेंगी।

जिस भदरी महल में उदय प्रताप ¨सह को नजरबंद किया गया है, वहां मेन गेट पर एएसपी कुंभ मेला, एक एसडीएम, एसओ हथिगवां, डेढ़ सेक्शन पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। भदरी हाउस के पीछे, भदरी हाउस पश्चिमी गेट, भदरी हाउस से चौरा बाजार तक मोबाइल ड्यूटी, भदरी ग्रामीण बैंक, भदरी हाउस से बिहार मोड़, चौरा बाजार बैरियर, लाल का पुरवा मोड़ नहर पुलिया, सेखपुर तिराहा, जमेंठी चौराहा, तिलौरी मोड़, जुलूस के आगे, पीछे, दाएं बाएं पुलिस बल बेंती चौराहा बाईपास, करेटी चौराहा बाई पास, समेत 52 स्थानों पर पुलिस बल लगाया गया है। वहीं कस्बे के मवई बाईपास तिराहा बैरियर, मवई रेलवे क्रा¨सग, भगवन तिराहा, मेन चौराहा, आजाद गन हाउस के पास नहर पुलिया, पुरबियन का पुरवा पेट्रोल पंप, बाबूगंज रेलवे क्रा¨सग के पास स्थित विश्व ¨हदू परिषद के कार्यालय पर रस्सा एवं गिरफ्तारी के लिए दो बसों की व्यवस्था भी कर ली गई है। इसी के साथ पुराना बाबूगंज मार्ग, बाबूगंज करबला, मझिलगांव बाईपास पर तिरंगा ढ़ाबा, मझिलगांव, मंदिर के पूर्वी तरफ जीटीरोड, मंदिर के पश्चिमी तरफ भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इसी क्रम में शेखपुर आशिक गांव स्थित हनुमान मंदिर पर सीओ के नेतृत्व में एक प्लाटून पीएसी, एक कोतवाल, एक एसओ, दो एसआइ के साथ रस्सा एवं गिरफ्तारी के लिए गाड़ी की व्यवस्था की गई है। मंदिर के पास स्थित नहर ट्यूबवेल पर बैरियर डयुटी, शेखपुर रेलवे क्रासिंग मवई भदरी, शेखपुर आशिक चौराहा, दुअर लाला पुरनेमऊ, शेखपुर चौराहे से चांदनी रोड़ व गांव के अंत तक, भदरी चौराहा बैरियर ड्यूटी, खिदिरपुर चौराहा बैरियर ड्यूटी, भदरी चौराहा से भदरी कोठी तक मोबाइल ड्यूटी, भदरी चौराहा से बाबूगंज तक मोबाइल ड्यूटी, भदरी रेलवे क्रासिंग, भदरी प्राइमरी स्कूल तक बैरियर ड्यूटी लगाई गई है।

आइजी ने ली अधिकारियों की क्लास

संसू, कुंडा : आइजी जोन मोहित अग्रवाल दो बजे सीधे डाक बंगला पहुंचे। यहां पर आइजी ने डीएम, एसपी व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के साथ मोहर्रम की तैयारियों की समीक्षा की। गैर जनपद से आए सिपाहियों व दारोगाओं को निर्देशित किया कि किसी भी कीमत पर कोई चूक नहीं होनी चाहिए। जिस सिपाही दरोगा की ड्यूटी जहां पर लगाई जाए, वह वहां पर तैनात दिखे, जिसकी समीक्षा अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ करेंगे। यह भी कहा कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटें।

एलआइयू ने जमाया डेरा, पल-पल पर रख रहे नजर

संसू, कुंडा : कुंडा कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर आशिक दर्जनों गांवों में एलआइयू के लोग घूम रहे हैं। वह लोगों पर नजर जमाए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी शिवा जी का कहना है कि एलआइयू की टीम तीन दिन से क्षेत्र में भ्रमण कर रही है और वह भंडारे में पहुंचने वाले संभावित लोगों की सूची तैयार कर रही है। जो भंडारे में छिपकर पहुंचने वाले हैं, उनकी सूची तैयार की जा रही है। देर रात उनकी गिरफ्तारी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी