शोहदों की खबर लेने को सड़क पर उतरी जिले की पुलिस Prayagraj News

छात्राओं महिलाओं युवतियों से सरेराह छेड़खानी आपत्तिजनक टिप्पणी और उन्हें परेशान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड बनाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 09:18 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:39 AM (IST)
शोहदों की खबर लेने को सड़क पर उतरी जिले की पुलिस Prayagraj News
शोहदों की खबर लेने को सड़क पर उतरी जिले की पुलिस Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । छेड़खानी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एक बार फिर जिले की पुलिस बुधवार को नींद से जागी। पुलिसकर्मी सड़क पर उतरे तो स्कूल, कॉलेज के बाहर खड़े शोहदे भाग निकले। पार्कों में भी आपत्तिजनक हालत में बैठे जोड़ों की नजर खाकी पर पड़ी तो कई सामान ही छोड़कर वहां से चले गए। एंटी रोमियो अभियान के तहत जिले में कुल 929 लोगों की जांच हुई। इसमें 366 को हिदायत दी गई और 42 युवकों को रेड कार्ड थमाया गया। चार युवकों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही की गई।

एंटी रोमियो स्‍क्‍वॉयड ने की कार्रवाई

छात्राओं, महिलाओं, युवतियों से सरेराह छेड़खानी, आपत्तिजनक टिप्पणी और उन्हें परेशान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड बनाया गया है। इसके बावजूद अक्सर सरेराह छेड़खानी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। शहर के विभिन्न स्कूल, कॉलेजों के बाहर भी तमाम शोहदे स्कूल छूटने से पहले पहुंच जाते हैं और छात्राओं के आने पर छींटाकशी करते हैं। शासन की मंशा के अनुरूप काम न करने वाले एंटी रोमियो स्क्यॉयड की कार्यशैली पर सवाल भी उठते रहते हैं।

शापिंग मॉल, पार्क में पुलिस ने की चेकिंग

अचानक एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने पूरे जिले में एंटी रोमियो अभियान चलाने का आदेश दिया। कप्तान का आदेश मिलते ही एंटी रोमियो स्क्वॉयड गहरी नींद से जाग उठा और फिर स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान और पार्क में पहुंचकर प्रेमी जोड़ों व शोहदों के खिलाफ कार्रवाई की। महिला थाना प्रभारी दीपा सिंह भी हमराहियों के साथ शापिंग मॉल पीवीआर, बिग बाजार और चंद्रशेखर आजाद पार्क में अभियान चलाया। उन्होंने कुछ युगल जोड़ों को हिदायत दी तो कई शोहदों को रेड कार्ड दिया।

chat bot
आपका साथी