तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने पिता और पुत्र को गिरफ्तार किया

पुलिस ने करेली में तमंचा फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया। इस दौरान 10 तमंचा कारतूस व उपकरण बरामद किया। आरोपित पिता और पुत्र को भी गिरफ्तार किया। अब आर्डर देने वाले की पुलिस को तलाश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 10:38 AM (IST)
तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने पिता और पुत्र को गिरफ्तार किया
तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने पिता और पुत्र को गिरफ्तार किया

प्रयागराज : करेली थाना क्षेत्र के जलालपुर भर्ती गांव में लंबे समय से चल रही तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। मामले में जीतलाल भारतीया और उसके बेटे मक्खन लाल को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से 10 तमंचा, कारतूस, ड्रिल मशीन समेत असलहा बनाने के कई उपकरण बरामद हुए हैं। क्राइम ब्रांच अब तमंचे का आर्डर देने वाले शख्स की तलाश कर रही है।

 पुलिस लाइन सभागार में आरोपितों को मीडिया के सामने पेश किया गया। एएसपी अमित आनंद व धवल जायसवाल ने बताया कि जीतलाल और उसका बेटा जलालपुर भर्ती गांव के ही निवासी हैं। उनका घर ससुर खदेरी नदी के पास एकांत में है। इसी का फायदा उठाकर दोनों अवैध असलहा बनाने का काम कर रहे थे। कुछ दिन पहले फैक्ट्री के बारे में पता चला तो क्राइम ब्रांच प्रभारी धर्मेंद्र यादव, स्वाट प्रभारी वृंदावन राय की टीम को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया था।

तमंचा, उपकरण आदि बरामद

टीम ने इंस्पेक्टर करेली विनोद कुमार के साथ घेरेबंदी कर बाप-बेटे को दबोच लिया। घर से तमंचा, अर्धनिर्मित तमंचा, दाब मशीन, ड्रिल मशीन, लोहे की चादर, रॉड समेत कई उपकरण बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि कबाड़ी की दुकान से तमंचा बनाने वाला सामान खरीदते थे। इसके बाद पांच से सात हजार रुपये में एक तमंचा बेचते थे। अब तक सैकड़ों असलहा बेच चुके हैं।

कितने दिया था तमंचा बनाने का आर्डर, पुलिस खोज रही

कुछ दिन पूर्व एक शख्स ने 10 तमंचे का आर्डर देते हुए 10 हजार रुपये एडवांस दिया था। वह कौन, कहां का रहने वाला है, इसका पता लगाया जा रहा है। जीत लाल पहले भी अवैध असलहा बनाने के मामले में जेल जा चुका है।

chat bot
आपका साथी