चुराना, बेचना और अय्याशी करना ही इनका काम, प्रयागराज में 13 गाड़ियां और 29 मोबाइल बरामद, नौ लुटेरे गिरफ्तार

गुरुवार को झूंसी थाने की पुलिस ने तीन लुटेरों को पकड़कर दो बाइक और 29 मोबाइल फोन जब्त किए तो लालापुर पुलिस और जोनल सर्विलांस टीम ने भी छह अपराधियों को गिरफ्तार कर चोरी की 11 बाइक बोलेरो कार दो ट्रैक्टर समेत अवैध पिस्टल और कारतूस जब्त किए हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:29 PM (IST)
चुराना, बेचना और अय्याशी करना ही इनका काम, प्रयागराज में 13 गाड़ियां और 29 मोबाइल बरामद, नौ लुटेरे गिरफ्तार
चोरी की गाड़ियों और मोबाइल फोन के साथ पुलिस ने किया अपराधियों को गिरफ्तार

प्रयागराज, जेएनएन। गाड़ियां तथा मोबाइल फोन लूटना या चुराना और  फिर उन्हें बेचकर अय्याशी करना। ऐसे बिगड़ैल युवक फिर पुिलस के हत्थे चढ़े हैं। गुरुवार को झूंसी थाने की पुलिस ने तीन लुटेरों को पकड़कर दो बाइक और 29 मोबाइल फोन जब्त किए तो लालापुर पुलिस और जोनल सर्विलांस टीम ने भी छह अपराधियों को गिरफ्तार कर चोरी की 11 बाइक, बोलेरो कार, दो ट्रैक्टर समेत अवैध पिस्टल और कारतूस जब्त किए हैं। इन दोनों गिरोह ने शहर और ग्रामीण इलाके से गाड़ियां चुराकर दूसरे राज्यों में भी बेची थीं। चोरी-छिनैती के मोबाइल फोन कम दाम पर बेच दिए जाते थे। 

चुराकर जंगल में खड़ी की थी गाड़ियां 

एडीजी प्रयागराज की जोनल सर्विलांस टीम ने सटीक सूचना मिलने पर गुरुवार सुबह लालापुर पुलिस के साथ घेराबंदी कर प्रतापपुर तिराहे और जंगल से छह अपराधियों को पकड़ लिया। उनकी निशानदेही पर चोरी की 11 बाइक, एक बोलेरो कार तथा दो ट्रैक्टर बरामद कर लिए। एक पिस्टल, दो कारतूस के साथ ही 10 देशी बम भी बरामद हुए। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लोगों में भदोही में गोपीगंज के चक निरंजन गांव का मुकेश उपाध्याय, मेजा के मुकुंदपुर गांव का नीरज मिश्रा, करछना के पनासा गांव का रोहित पांडेय, डीहा गांव का मुकुंद सिंह, अछोला गांव का विजय पांडेय, अमिलो गांव का प्रदीप तिवारी शामिल है। इनके कब्जे से बरामद गाड़ियां प्रयागराज के अलावा भदोही और प्रतापगढ़ से चुराए गए थे। वे चोरी के वाहनों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर जाली कागज के सहारे बेच देते थे। पुलिस के अनुसार ये सभी पेशेवर वाहन चोर हैं।

29 मोबाइल और दो बाइक के साथ तीन लुटेरे दबोचे गए

झूंसी पुलिस ने भी छतनाग रोड पर वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा और पूछताछ की तो उसने अपना नाम फैजान इदरीसी पुत्र अकबर इदरीसी निवासी ग्राम लालगंज मलावा खुर्द थाना सरायइनायत बताया। उसे थाने लाकर पूछताछ की गई तो उसने अपने दो साथियों के नाम पता बताए जो राहगीरों से झपट्टा मारकर मोबाइल छीनकर उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते थे। पुलिस ने एक के बाद एक अन्य दोनों अभियुक्तों को पकड़कर उनसे छिनैती-चोरी के 29 मोबाइल फोन और दो मोटरसाइकिल बरामद की। फैजान इदरीसी पर कर्नलगंज, जॉर्जटाउन, फुलपुर, सरायइनायत व झूंसी में  लूट व चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। वह दस दिन पूर्व जेल से जमानत पर छूटा था। इसी प्रकार दूसरे अभियुक्त अमित कुमार भारतीय के खिलाफ झूंसी थाने में एक मुकदमा है तथा अनिल कुमार भारतीय निवासी मलावा बुजुर्ग के खिलाफ भी एक केस झूंसी थानाे में दर्ज है। 

chat bot
आपका साथी