प्रयागराज में दिसंबर 2020 में गन हाउस में हुई चोरी का राजफाश, तीन बदमाश दबोचे गए

पुलिस ने घेराबंदी कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। इसमें साकिर पुत्र फजले रब रहमान पुत्र छोटे उर्फ रहमत उल्ला निवासी परेवा थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ और चंद्रशेखर पटेल निवासी हरिहर थाना घूरपुर शामिल हैं। इनके पास से चोरी के दो रिवाल्वर छोड़कर अन्य सभी शस्त्र और कारतूस बरामद हुआ।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:10 PM (IST)
प्रयागराज में दिसंबर 2020 में गन हाउस में हुई चोरी का राजफाश, तीन बदमाश दबोचे गए
गन हाउस में हुई चोरी के मामले में गिरफतार किए गए बदमाश।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में लालगोपालगंज कस्बा स्थित सुशीला गन हाउस में पांच माह पूर्व हुई चोरी की राजफाश मंगलवार को नवाबगंज पुलिस और एसओजी गंगापार ने किया है। दो बदमाशों और एक खरीददार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से चोरी के असलहे बरामद किए गए हैं। पूछताछ में पता चला कि इनके खिलाफ प्रतापगढ़ जनपद में भी मामले दर्ज हैं।

दिसंबर 2020 में हुई थी चोरी

नवाबगंज थानांतर्गत लालगोपालगंज निवासी लालजी यादव की कस्बा में ही सुशीला गन हाउस नाम से दुकान है। लालजी यादव के भाई संतोष यादव आइएएस हैं। पिछले वर्ष नौ दिसंबर की देर रात गन हाउस में चोरी हो गई। बदमाश पांच रिवाल्वर, तीन डीवीवीएल गन, एक राइफल, 695 कारतूस उठा ले गए थे। लालजी यादव ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसी समय से नवाबगंज पुलिस और एसओजी टीम बदमाशों की तलाश में जुटी थी।

पुलिस और एसओजी ने घेरेबंदी कर दबोचा

मंगलवार सुबह नवाबगंज इंस्पेक्टर अवन दीक्षित और एसओजी गंगापार प्रभारी मनोज सिंह को जानकारी मिली कि कुछ बदमाश मंसूराबाद के पास पहुंचने वाले हैं। वे असलहों की तस्करी के फिराक में है। सूचना पाते ही पुलिस ने घेराबंदी कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। इसमें साकिर पुत्र फजले रब, रहमान पुत्र छोटे उर्फ रहमत उल्ला निवासी परेवा थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ और चंद्रशेखर पटेल निवासी हरिहर थाना घूरपुर शामिल हैं।

शस्‍त्र बेचने की फिराक में थे तभी पुलिस ने दबोचा

इनके पास से चोरी के दो रिवाल्वर छोड़कर अन्य सभी शस्त्र और कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में पता चला कि चंद्रशेखर शस्त्रों को खरीदने आया था। एसओजी प्रभारी मनोज सिंह ने बताया कि आठ मई को हथिगवां पुलिस पर मो. रसीद निवासी परेवा हथिगवां ने अपने साथी मो. इरफान उर्फ भुट्टू, मो. वसी निवासी निंदुरा ऐलहवा, नवाबगंज, रहमत उल्ल निवासी बरौदा हथिगवां, मो. वाहिद निवासी जान बक्स का पूरा नवाबगंज, साकिर निवासी परेवा हथिगवां के साथ हमला किया था। मो. रसीद को हथिगहां पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने इन सभी का नाम बताया था। साथ ही यह भी कहा था कि लालगाेपालगंज स्थित गन हाउस में हुई चोरी में भी उन लोगों का हाथ है। पुलिस का कहना है कि फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है और उनकी गिरफ्तारी के बाद शेष दो रिवाल्वर को भी बरामद कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी