चुनावी सरगर्मी में बवाल की आशंका कहां है, जानकारी जुटा रही एलआइयू

प्रयागराज : लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही खाकी अब चुनावी मोड में आ गई है। अफसरों के निर्देश पर एलआइयू इंस्पेक्टरों की टीम चुनाव को लेकर सूचनाएं संकलन में जुट गई हैं। चुनावी सरगर्मी में बवाल की आशंका कहां है, कौन साजिश रच सकता है या फिर संघर्ष के हालात कहां बन रहे हैं इसे लेकर एलआइयू अपने स्तर से जानकारी जुटा रही है।

मौजूदा स्थिति क्या है, मांगी गई जानकारी

आगामी लोक सभा के चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग सक्रिय है। वहीं चुनाव में असामाजिक तत्व खलल डाल सकते हैं। लोक सभा का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिले के अफसर भी सजग हैं। इसके लिए पुलिस ने बदमाशों के साथ ही अपराधियों को पकडऩे के लिए अभियान चलाएगी। इससे पहले अफसरों ने चुनाव में खलल डालने वाले हिस्ट्रीशीटरों, इनामी बदमाशों और दबंगई करने वालों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया था। शहर और देहात के सभी थानों से बदमाशों की सूची मांगी है। साथ ही रिपोर्ट मांगी है कि मौजूद स्थिति क्या है। कितने अपराधी फरार हैं, कितनों पर इनाम घोषित है और गिरफ्तारी के लिए क्या किया जा रहा है।

अभियान चलाकर बदमाशों की गिरफ्तारी की तैयारी

सूचीबद्ध बदमाशों की पूरी जानकारी लेकर पुलिस अफसर बड़ा अभियान चलाकर गिरफ्तारी की तैयारी में हैं। उन गांवों पर पुलिस और एलआइयू की नजर है जहां पिछले विधानसभा चुनाव में हंगामा, मारपीट, बलवा जैसी घटना हुई थीं। चुनाव के मद्देनजर असमाजिक तत्वों को पाबंद करने का सिलसिला भी तेज हो गया है। आइजी मोहित अग्रवाल इसकी खुद मानीटङ्क्षरग कर रहे हैं। गांवों, मुहल्लों में जाकर सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.