डफरिन अस्पताल प्रयागराज के परिसर में पाइपलाइन फटी, कर्मचारी आवासों में भर गया पानी

स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार पानी की बर्बादी हो रही है। डेंगू के भी मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग सभी को सचेत कर रहा है कि कहीं पानी न जमा होने दें जबकि अपनी ही नाक के नीचे तीन दिन से पानी भरा है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:10 AM (IST)
डफरिन अस्पताल प्रयागराज के परिसर में पाइपलाइन फटी, कर्मचारी आवासों में भर गया पानी
सड़क पर जलभराव होने के साथ ही अस्पताल के कर्मचारी आवासों में भी पानी घुस गया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जिला महिला चिकित्सालय (डफरिन) के पास पानी की पाइपलाइन तीन दिन से फटी हुई है। इससे सड़क पर जलभराव होने के साथ ही अस्पताल के कर्मचारी आवासों में भी पानी घुस गया। इस समस्या की ओर न तो जल निगम ने अब तक ध्यान दिया और न अस्पताल प्रशासन ने।

लगातार बह रहा पानी और हो रही बर्बादी

स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार पानी की बर्बादी हो रही है। दूसरी तरफ जिलेभर में डेंगू के भी मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग सभी को सचेत कर रहा है कि कहीं भी पानी न जमा होने दें, जब कि अपनी ही नाक के नीचे तीन दिन से पानी भरा हुआ है। विभाग के कर्मचारी ही उसमें फंसे हुए हैं। पास में ही बिजली का भी खंभा है उसमें भी करंट उतरने का खतरा बना हुआ है। इतनी मुश्किलों के बाद भी किसी की तंद्रा नहीं टूट रही है। इस तरह की लापरवाही बड़े हादसे की वजह बन सकती है।

अस्पताल मैनेजर ने यह कहा

 पाइप लाइन फटने की जानकारी है। बुधवार को लीकेज ठीक कराने के लिए प्लंबर बुलाए गए थे, प्रयास हुआ लेकिन छह इंच की पाइप न होने के कारण आज उसे ठीक नहीं किया जा सका। कल जल कल विभाग के लोगों को बुलाया गया है। वह लीकेज ठीक कर देंगे। हालांकि किसी के आवास में पानी नहीं भरा है, सिर्फ परिसर में पानी बह रहा है।

- डा. भूपेंद्र, अस्पताल मैनेजर

chat bot
आपका साथी