इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की है पैनी नजर, असलहा के प्रदर्शन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई होगी

इंटरनेट मीडिया के वाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर जैसे दूसरे प्लेटफार्म पर जुड़े बदमाशों और उनके सहयोगियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। उधर पूरामुफ्ती पुलिस असलहों का प्रदर्शन करने के आरोप में फरार चल रहे सात लोगों की तलाश कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:56 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:56 AM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की है पैनी नजर, असलहा के प्रदर्शन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई होगी
इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों असलहों के प्रदर्शन की फोटो तेजी से वायरल हो रही है। पुलिस कार्रवाई करेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। इंटरनेट मीडिया पर लगातार वायरल हो रही असलहों के प्रदर्शन वाली तस्वीरों को लेकर पुलिस अब और सतर्क हो गई है। आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों के इंटरनेट मीडिया एकाउंट को पैनी नजर रखी जा रही है। ऐसा इसलिए कि किसी भी तरह की अवैध गतिविधि का पता चलते ही नियमानुसार कार्रवाई की जा सके।

इंटरनेट मीडिया से जुड़े हैं बदमाश

इंटरनेट मीडिया के वाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसे दूसरे प्लेटफार्म पर जुड़े बदमाशों और उनके सहयोगियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। उधर, पूरामुफ्ती पुलिस असलहों का प्रदर्शन करने के आरोप में फरार चल रहे सात लोगों की तलाश कर रही है।

रायफल, बंदूक आदि की तस्‍वीरें खिंचवाई थी

पुलिस के मुताबिक, मासूक अहमद उर्फ माशूक उद्दीन की बीवी इस वक्त गांव की प्रधान है। उसका बेटा शाह खालिद खेती व दूसरे काम करता है। पूछताछ में पता चला है कि करीब तीन साल पहले वह अपने साथियों के साथ गंगा कछार की तरफ गया था। इसके बाद सभी ने रायफल, रिवाल्वर, बंदूक व गोली की बेल्ट लेकर तस्वीर खिंचवाई थी। सभी असलहे लाइसेंसी हैं और उनके परिवार के अलग-अलग सदस्यों के नाम पर हैं।

इंटरनेट मीडिया पर असलहों के प्रदर्शन की तस्‍वीरें वायरस

सोमवार शाम असलहों का प्रदर्शन करते हुए इनकी तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसके बाद पूरामुफ्ती पुलिस ने आम जनता के बीच दहशत फैलाने के उद्देश्य से हथियारों के साथ धौंस जमाने के आरोप में आर्म्‍स एक्ट के तहत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया। फिर इंस्पेक्टर आशुतोष तिवारी ने एसआइ सुनील यादव व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ छापेमारी शुरू की। मंगलवार दोपहर तक खालिद समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इनके खिलाफ दर्ज मुकदमों के बारे में जानकारी जुटा रही है। सीओ सुधीर कुमार का कहना है कि वांछितों को भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी