फाफामऊ हत्याकांड: प्रेमी को मौसेरे भाई समेत कातिल बताकर प्रयागराज पुलिस ने भेजा जेल

सीओ सोरांव सुधीर कुमार ने बताया कि दोनों को हत्या और सामूहिक दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। शशि के मोबाइल से वाट्सएप चैटिंग में प्रेम संबंधी कुछ आपत्तिजनक फोटो मिली है। कुछ दिन पहले उसने बहुत से मैसेज व चैटिंग को डिलीट कर दिया था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:17 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:17 AM (IST)
फाफामऊ हत्याकांड: प्रेमी को मौसेरे भाई समेत कातिल बताकर प्रयागराज पुलिस ने भेजा जेल
वाट्सएप चैटिंग और मोबाइल पर बातचीत और परिस्थितिजन्य साक्ष्य को बनाया आधार

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर से कुछ किलोमीटर दूर फाफामऊ थाना क्षेत्र में नाबालिग दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म कर पूरे परिवार को मार डालने के मामले में सोमवार को दो और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसमें एक युवक को मारी गई लड़की का प्रेमी बताया जा रहा है। जांच में वाट्सएप चैटिंग, मोबाइल पर बातचीत और परिस्थितिजन्य साक्ष्य को आधार बनाया गया है। इनके पास से कुछ ऐसी वस्तु नहीं बरामद हुई है, जिसे नृशंस हत्या में इस्तेमाल किया गया हो।

नामजद कोई, गिरफ्तार कोई औऱ वो भी निकला फर्जी

फाफामऊ थाना क्षेत्र के एक गांव में 25 नवंबर की सुबह एक ही परिवार के चार लोगों की लाश मिली थी। सभी के सिर में कुल्हाड़ी और धारदार हथियार से वार किया गया था। घर के मुखिया की पुत्री से सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया था। मृत अधेड़ के भाई ने गांव के ही 11 लोगों के खिलाफ जमीन के विवाद में घटना किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। 28 नवंबर को पुलिस ने थरवई थानांतर्गत कोरसंड के रहने वाले पवन कुमार सरोज को गिरफ्तार किया था। कहा गया था कि उसी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। उसने गुनाह नहीं कुबूल और खुद को बेकसूर भी बताता रहा तब भी उसे जेल भेज दिया गया।

तीन दिन पहले फिर नया खुलासा कर डाला पुलिस ने

इधर तीन दिन पहले जांच कर रही पुलिस की थ्योरी फिर बदल गई। उसने सोरांव के सरायभोगी गांव के शशि पटेल और उसके मौसेरे भाई रजनीश पटेल निवासी लेहरा थाना फाफामऊ को पकड़ा। पुलिस ने बताया कि शशि पटेल किशोरी का प्रेमी है। किशोरी उस पर शादी का दबाव बना रही थी, इसलिए परेशान होकर उसने अपने मौसेरे भाई रजनीश के साथ घटना की। हालांकि, अधिकारियों के सामने दोनों अपने बयान से पलट गए और कहने लगे कि पुलिस की मार के डर से उन्होंने यह सब कहा था। शशि ने कहा कि घटना वाले दिन उसकी लोकेशन गुड़गांव में थी। हालांकि, सोमवार को दोनों की पुलिस ने गिरफ्तारी दिखा दी। मामले की जांच कर रहे सीओ सोरांव सुधीर कुमार ने बताया कि दोनों को हत्या और सामूहिक दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। शशि के मोबाइल से वाट्सएप चैटिंग में प्रेम संबंधी कुछ आपत्तिजनक फोटो मिली है। कुछ दिन पहले उसने बहुत से मैसेज व चैटिंग को डिलीट कर दिया था। इसमें रजनीश ने उसकी मदद की थी। घटना वाले दिन से शशि अपने मोबाइल पर पुलिस की कार्रवाई का विवरण एकत्र कर रहा था। वाट्सएप चैटिंग, मोबाइल पर बातचीत, गवाहों के बयान व अन्य परिस्थितिजन्य साक्ष्य से शशि व रजनीश की घटना में संलिप्तता पाई गई है। हालांकि, दोनों के पास से हत्या में प्रयुक्त राड आदि बरामद हुआ है या नहीं, इस सवाल पर वह खामोश हो गए।

chat bot
आपका साथी