फायरिंग की गलत सूचना देने वाला प्रयागराज पुलिस को छकाता रहा, तब सर्विलांस से ट्रेस की गई उसकी लोकेशन

पुलिस को देखते ही सिविल लाइंस क्षेत्र में रहने वाला आरिफ अंसारी पुत्र मो. साबिर रोने लगा। उसने माफी मांगी। दोबारा ऐसा न करने की बात कही लेकिन घंटे भर परेशान रही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ फर्जी सूचना देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:36 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:36 PM (IST)
फायरिंग की गलत सूचना देने वाला प्रयागराज पुलिस को छकाता रहा, तब सर्विलांस से ट्रेस की गई उसकी लोकेशन
फायरिंग की फर्जी सूचना देने वाले व्‍यक्ति ने पुलिस को काफी छकाया। आखिर वह पकड़ा गया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर में सिविल लाइंस के महात्मा गांधी मार्ग पर फायरिंग की फर्जी सूचना देने वाला करीब एक घंटे तक पुलिस को छकाता रहा। पुलिस ने उसे फोन किया तो वह अपना पता गलत बताता रहा, इस कारण पुलिस इधर-उधर भटकती रही। इसके बाद सर्विलांस की मदद ली गई और फिर उसे घर पहुंच गई। पुलिसकर्मियों काे सामने देख फर्जी सूचना देने वाला युवक दंग रह गया।

रोने लगा और माफी मांगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस को देखते ही सिविल लाइंस क्षेत्र में रहने वाला आरिफ अंसारी पुत्र मो. साबिर रोने लगा। उसने माफी मांगी। दोबारा ऐसा न करने की बात कही लेकिन घंटे भर परेशान रही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे सिविल लाइंस थाने लाकर उसके खिलाफ फर्जी सूचना देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

गुमराह करने के लिए बोला, बच्चे ने किया है फोन

पुलिस ने आरोपित आरिफ अंसारी को फोन पर पूछा कि महात्मा गांधी मार्ग पर कहां फायरिंग हुई है। यह सुनते ही आरिफ अवाक रह गया। उसने कहा कि बच्चे ने गलती से ऐसी सूचना दे दी थी। उसकी बातों पर पुलिस को यकीन नहीं हुआ और जब पुलिस उसके घर पहुंची तो पता चला कि वहां कोई बच्चा ही नहीं है।

अक्सर 112 नंबर पर देते हैं फर्जी सूचना

112 नंबर की सुविधा लोगों को तत्कालीन मदद के लिए है, लेकिन कुछ शरारतीतत्व इस पर फर्जी सूचना देकर पुलिस को परेशान करते हैं। ऐसे में कभी-कभी पुलिस घंटों परेशान होना पड़ता है। इतना ही नहीं शरारतीतत्व सूचना देने के बाद अपना मोबाइल नंबर भी बंद कर लेते हैं। ये मोबाइल नंबर भी फर्जी आइडी से लिए जाते हैं, जिस कारण पुलिस इनको ट्रेस भी नहीं कर पाती है।

chat bot
आपका साथी