अस्पतालों से घर और श्मशान घाट तक चीख पुकार का मंजर, प्रयागराज में कोरोना से 13 और लोगों की मौत

कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अब 10 से कम नहीं हो पा रहा है। दो दिनों तक 15 इसके बाद 13 और बुधवार को 10 जानें गई थीं। लेकिन गुरुवार को फिर 13 लोग काल कवलित हो गए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:44 PM (IST)
अस्पतालों से घर और श्मशान घाट तक चीख पुकार का मंजर, प्रयागराज में कोरोना से 13 और लोगों की मौत
किसी की मौत इलाज के बिना तड़प कर हो रही, किसी का घबराहट में हार्टफेल होने से दम टूट रहा

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर इतनी घातक है कि इससे संक्रमितों की जान बचना डाक्टरों के लिए काफी मुश्किल हो रहा है। गुरुवार को भी 13 संक्रमितों की मौत हो गई और 2156 लोग संक्रमित हो गए हैं। कोविड अस्पतालों में हालात पहले जैसे ही हैं। किसी की मौत इलाज के बिना तड़प-तड़प कर हो रही है, किसी का घबराहट में हार्टफेल होने से दम टूट रहा है। इससे हर तरफ चीख पुकार और श्मशान घाट पर मंजर काफी खौफनाक है।

कोविड अस्पतालों में हालात जस के तसकोविड के नोडल की ओर से जारी सूचना के अनुसार गुरुवार को 2169 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इसमें 79 को कोविड अस्पतालों और 2090 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। कुल 13651 ने अपनी जांच के लिए सैंपल दिए।

मौत का आंकड़ा 10 से नीचे नहीं आ रहा

कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अब 10 से कम नहीं हो पा रहा है। दो दिनों तक 15, इसके बाद 13 और बुधवार को 10 जानें गई थीं। लेकिन गुरुवार को फिर 13 लोग काल कवलित हो गए।

फार्मासिस्ट का मौत से पहले वीडियो वायरल

शहर के ओझा अस्पताल में भर्ती फार्मासिस्ट डा. लवकुश सिंह, को हालत खराब होने पर अस्पताल से रेफर कर दिया। उन्हें एसआरएन ले जाया गया लेकिन भोर में 5.10 बजे लवकुश का दम टूट गया। इससे पहले डा. लवकुश ने अपना ही एक वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। जिसमें वो जान बचाने की गुहार लगा रहे थे और अस्पताल में सुविधाएं न मिलने की दुहाई दे रहे थे। डा. लवकुश सिंह की कोविड ड्यूटी लगी पिछले साल भी लगी थी। वर्तमान में आइ ट्रिपल सी फिर उनकी ड्यूटी लगी। तीन चार दिन से अस्वस्थ चल रहे थे। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. बीएन सिंह ने बताया कि ओझा हॉस्पिटल ने डा. लवकुश को बुधवार शाम निकाल दिया था। तब कि उनका दो से ढाई लाख रुपये भी इलाज पर खर्च हो चुका था। उधर डा. लवकुश का मौत से पहले वीडियो  वायरल होने पर उसे कुछ लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के पास भी भेज दिया लेकिन, देर रात तक इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए गए थे।

chat bot
आपका साथी