कोबरा को देख लोग दूर भागते हैं, अंकित टार्जन ने जान जोखिम में डाल कुएं में गिरे नाग को बचाया

घंटे भर की कोशिश के बाद वह कोबरा को सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब हो गए। इस दौरान आसपास खड़े लोग देखते रहे कि जिस कोबरा से लोग बचने के लिए भागते हैं अंकित ने उसे बचाने के लिए खतरा मोल लिया। अंकित ने बताया कि यह इंडियन कोबरा था

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:52 PM (IST)
कोबरा को देख लोग दूर भागते हैं, अंकित टार्जन ने जान जोखिम में डाल कुएं में गिरे नाग को बचाया
शुक्रवार को प्रयागराज के झूंसी के कुएं में गिरे कोबरा को अंकित ने जान जोखिम में डाल सुरक्षित निकाला।

प्रयागराज, जेएनएन। कोबरा। यह नाम सुनकर ही लोग सिहर उठते हैं। अगर कहीं  दिख जाए तो डर से कांप उठते हैं। और कभी अपने या किसी और के घर में नजर आ गया तो तब तो परिवार के लोगों के होश ही उड़ जाते हैं। किसी भी तरह से नाग को घर से निकालने की कोशिश होती है। यह जहरीला नाग सड़क या बाहर कहीं और नजर आ जाए तो उससे दूर भागने का प्रयास किया जाता है लेकिन सर्प मित्र अंकित टार्जन दूर भागने की बजाय संकट में फंसे कोबरा की जान बचाने में जुट जाते हैं। शुक्रवार को प्रयागराज के झूंसी के कुएं में गिरे कोबरा को अंकित ने जान जोखिम में डाल सुरक्षित निकाला।

15 साल पुराना था नाग, कुएं से निकाल छोड़ा जंगल में

आमतौर पर अपने बिल में छिपे रहने वाले सांप बारिश में पानी भरने पर बाहर निकल आते हैं। बिल से निकलने पर इधर-उधर जाने पर अक्सर वे अनहोनी का शिकार होते हैं। ऐसे ही शुक्रवार को झूंसी इलाके में एक कोबरा नाग कुएं में गिर गया। लोगों ने देखा तो भीड़ लगी फिर इस बारे में अंकित टार्जन को फोन पर खबर दी गई। कीडगंज से अंकित वहां पहुंच गए। उन्होंने कुएं के पानी में गिरे कोबरा को निकालने का प्रयास शुरू किया। करीब घंटे भर की कोशिश के बाद वह कोबरा को सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब हो गए। इस दौरान आसपास खड़े लोग देखते रहे कि जिस कोबरा से लोग बचने के लिए  भागते हैं, अंकित ने उसे बचाने के लिए खतरा मोल लिया। अंकित ने बताया कि यह एक इंडियन कोबरा था। 15 साल पुराना होने की वजह से यह खासा जहरीला नाग था। उसे कुएं से निकालने के बाद अंकित ने जंगल में छोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी