अघोषित बिजली कटौती को लेकर सड़क पर उतरे लोग, हंगामा

पुराने शहर के कुछ मोहल्लों में बिजली न रहने से परेशान लोग गुरुवार रात सड़क पर उतर आए। जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:05 AM (IST)
अघोषित बिजली कटौती को लेकर सड़क पर उतरे लोग, हंगामा
अघोषित बिजली कटौती को लेकर सड़क पर उतरे लोग, हंगामा

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : पुराने शहर के सेंवई मंडी, नखास कोहना, बाध मंडी मुहल्ले के साथ ही सुहाग स्टोर वाले इलाके में छह दिन से बिजली आपूíत लड़खड़ाई है। इसे लेकर गुरुवार रात लोगों का धैर्य जवाब दे गया। बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए। बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। कोतवाली थाने जाकर एसपी सिटी से मिलकर समस्या बताई। तब एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि न्यू खुसरोबाग उपकेंद्र में 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ था। बुधवार को उस ट्रांसफार्मर को बदलकर दूसरा लगाया गया। तब भी हालत जस की तस रही। बुधवार रात 10 बजे बिजली गई तो गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे आपूर्ति हुई। दोपहर में फिर बिजली आपूर्ति गड़बड़ाई। दिन में लोग उपकेंद्र पर पहुंचे, लेकिन कोई सार्थक जवाब नहीं मिला। इसलिए परेशान लोग रात को बड़ी संख्या में बिजली विभाग के अफसरों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे। वहां एसपी सिटी को बताया कि 24 घंटे में मात्र दो घंटे बिजली मिल रही है। पेयजल की समस्या है। बिजली विभाग के अधिकारी कुछ नहीं सुन रहे हैं। एसपी सिटी ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की। इसके बाद लोगों को समझाकर घर भेजा। डेढ़ सौ घरों में छाया अंधेरा

जासं, प्रयागराज : खुल्दाबाद स्थित बिसोली टोला में लगा ट्रांसफार्मर बुधवार रात करीब 10 बजे जल गया। इससे करीब 150 घरों में बिजली कट गई। इसके चलते ट्यूबवेल भी नहीं चल सके, जिसकी वजह से गुरुवार सुबह लोगों को पेयजल का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी