बिजली कटौती से परेशान हो गए प्रयागराज में इस इलाके के लोग, जानिए आखिर क्या रही वजह

प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग पर इन दिनों सड़क चौड़ीकरण का काम जेएसपी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। मंगलवार भोर में सड़क पटरी की खोदाई करते समय बिजली की केबल अचानक क्षतिग्रस्त हो गई। इससे काई मोहल्लों में बिजली कट गई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:15 PM (IST)
बिजली कटौती से परेशान हो गए प्रयागराज में इस इलाके के लोग, जानिए आखिर क्या रही वजह
मंगलवार भोर में सड़क पटरी की खोदाई करते समय बिजली की केबल अचानक क्षतिग्रस्त हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग पर इन दिनों सड़क चौड़ीकरण का काम जेएसपी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। मंगलवार भोर में सड़क पटरी की खोदाई करते समय बिजली की केबल अचानक क्षतिग्रस्त हो गई। इससे काई मोहल्लों में बिजली कट गई। भोर से गुल बिजली सुबह करीब 10 बजे जाकर बहाल हुई। बिजली न आने से लोगों को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ा।  उपकेन्द्र फाफामऊ से शांतिपुरम कॉलोनी, फाफामऊ बाजार, गंगानगर, नई बस्ती, प्रसिद्ध का पूरा सहित दर्जनों मोहल्लों को बिजली सप्लाई की जाती है। बिजली केबल क्षतिग्रस्त होने से इन मोहल्लों की आपूर्ति ठप हो गई। वहीं बिजली विभाग के जेई रविकांत का कहना है कि आये दिन जेएसपी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा बिजली की केबल काट दी जाती है। जिससे आमजन परेशान होते हैं। इनकी लापरवाही को लेकर फाफामऊ थाने में तहरीर दी गई है।

एकमुश्त समाधान योजना 15 मार्च तक

बिजली उपभोक्ताओं के अधिभार में पूरी तरह से छूट देने के लिए एकमुश्त समाधान योजना 15 मार्च तक बढ़ाया गया है। विद्युत वितरण खण्ड फाफामऊ के अधिशासी अभियंता अविनाश पटेल ने बताया कि घरेलू व निजी नलकूप कनेक्शन धारक अपना पंजीयन 15 मार्च तक कराते हुए अधिभार में छूट प्राप्त कर सकते हैं। 

गोहरी रेलवे फाटक पर जाम से लोग परेशान

शांतिपुरम कॉलोनी के गोहरी रोड रेलवे क्रासिंग पर रोज जाम लग रहा है। ट्रेनों के आवागमन के दौरान फाटक बंद कर दिया जाता है जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। प्रतिदिन राहगीर और स्थानीय लोग जाम की समस्या  दंश झेल रहे हैं। रेलवे फाटक के आसपास दुकानदार फुटपाथ से लेकर सड़क तक दुकानें लगाते हैं। ऐसे में रेलवे क्राङ्क्षसग बंद होने से जाम का दर्द दोगुना हो जा रहा है। जिसके कारण रोज ऑफिस, कचेहरी, हाईकोर्ट और नौकरी पेशा से जुड़े लोग जाम में फंस रहे हैं। इस समस्या से निजात दिलाये जाने के लिए स्थानीय लोगों ने रेलवे क्रासिंग पर फ्लाई ओवर बनवाये जाने की प्रदेश सरकार से मांग की है।

chat bot
आपका साथी