सम्‍मानित प्रयागराज के लोगों, सड़क हादसों को कम करना है तो सिग्नल तोड़ने से आपको बचना होगा

जीजीआइसी में सड़क सुरक्षा को लेकर वेबिनार का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य डॉक्‍टर इंदु ने कहा कि छात्र इसे लेकर खास सजग रहें। कई बार उनकी जल्दबाजी सभी के लिए नुकसानदेह बन जाती है। नियमों की थोड़ी थोड़ी अनदेखी ही बढ़ रहे हादसों की वजह है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:06 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:06 AM (IST)
सम्‍मानित प्रयागराज के लोगों, सड़क हादसों को कम करना है तो सिग्नल तोड़ने से आपको बचना होगा
जीजीआइसी में सड़क सुरक्षा को लेकर वेबिनार का आयोजन किया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। सड़क हादसों में लगातार बढोतरी हो रही है। प्रयागराज में हर रोज कोई न कोई इनमें जान गंवा रहा है। इसकी वजह सिर्फ यह कि नियमों की अनदेखी हो रही। लोग अनायास जल्दबाजी कर मौत के निकट पहुंच रहे हैं। यदि हादसों से बचना है तो वाहन चालक धैर्य से चले। यह कहना है जीजीआइसी की प्रधानाचार्य डॉक्टर इंदु सिंह का।

जीजीआइसी में सड़क सुरक्षा को लेकर वेबिनार का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य डॉक्‍टर इंदु ने कहा कि छात्र इसे लेकर खास सजग रहें। कई बार उनकी जल्दबाजी सभी के लिए नुकसानदेह बन जाती है। नियमों की थोड़ी थोड़ी अनदेखी ही बढ़ रहे हादसों की वजह है। इन्ही से हमारी सड़के असुरक्षित हो रही हैं। हर साल सरकार की तरह से यातायात माह, सड़क सुरक्षा सप्ताह जैसे आयोजन होते है पर हादसे कम होने की जगह लगातार बढ़ रहे है। ऐसा इसलिए कि हम सब कभी न कभी गैरजिम्मेदार हो गई जाते हैं। इन हादसों के लिए यदि यह माने कि मेरी वजह से हादसे हो रहे तो हम अपनी लाइफ स्टाइल व अन्य चीजों में सुधार करेगे। यह सुधार निश्चित रूप से हादसों को कम कर देगा।

इसकी पहल किसी और को नहीं स्कूल कालेजों के शिक्षकों व विद्यार्थियों को ही करनी होगी। यह पहल कल से नहीं आज से करेगे तभी हालात सुधरेंगे। घर से 10 मिनट पहले निकले, वाहन चलाते समय मोबाइल बलकुल न चलाए। हेलमेट पहने, सिग्नल का पालन करें। शॉर्टकट न अपनाए, सड़क पर चलते समय ध्यान कही और न लें जाएं। सभी नियमों का पालन कर के ही हम यातायात को सुरक्षित रख सकेंगे।

chat bot
आपका साथी