आप भी जागरूक रहें, बंद रेलवे क्रॉसिंग से न निकलें वरना हो सकता है हादसा Prayagraj News

रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बावजूद लोग खतरा मोल ले रहे हैं। इलेक्ट्रिक इंजन में आवाज भी कम होती है और स्पीड बढने से लोगों को अंदाजा नहीं होता कि कब गाड़ी निकल गई। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने पर लोग नीचे से बाइक व पैदल ही निकल पड़ते हैं।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:49 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:49 AM (IST)
आप भी जागरूक रहें, बंद रेलवे क्रॉसिंग से न निकलें वरना हो सकता है हादसा Prayagraj News
बंद रेलवे क्रासिंग को पार करने से लोगों को परहेज करनी चाहिए वरना हादसे की संभावना रहती है।

प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे अपने यात्रियों की सुविधाओं के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। ट्रैक का विद्युतीकरण व दोहरीकरण करने के साथ गतिशीलता भी बढ़ाई गई है। ऐसे में रेलवे क्रॉसिंग पर लापरवाही लोगों के लिए भारी पड़ सकती है। क्रॉसिंग बंद होने पर लोग पैदल ही निकलने लगते हैं।

दरअसल, रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बावजूद लोग खतरा मोल ले रहे हैं। इलेक्ट्रिक इंजन में आवाज भी कम होती है और स्पीड बढने से लोगों को अंदाजा नहीं होता कि कब गाड़ी निकल गई। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने पर जल्दी निकलने की होड़ में लोग नीचे से बाइक व पैदल ही निकल पड़ते हैं। कभी भी उन्हें जान से हाथ धोना पड़ सकता है। प्रयाग जंक्शन के पास और बक्शी बांध पर अक्सर क्रॉसिंग बंद होने पर लोग पैदल निकलने लगते हैं।

मंगलवार शाम भी वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल निकली। इस बीच प्रयाग जंक्शन के पास रेलवे क्रॉसिंग पर बाइक सवार व पैदल निकल रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। वहीं, स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि आरपीएफ के जवान तैनात हैं। फिर भी लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके लिए अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

आरपीएफ जवान तैनात फिर भी करते हैं अनदेखी

माघ मेले के दौरान संगम में स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाती है। ऐसे में रेलवे की ओर से क्रॉसिंग पर दो-दो आरपीएफ के जवान मुस्तैद दिखते हैं। लेकिन, उनकी भी कोई नहीं सुनता है। जल्दी निकलने की होड़ में लोग क्रॉसिंग बंद होने के बावजूद जाते हैं। कभी भी हादसा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी