Lockdown की खबर सुन दुकानों पर उमड़ी भीड़, दुकानदारों ने बढ़ाई कीमत Prayagraj News

किराना से शराब की दुकान तक पर मारामारी रही। भीड़ जुटते ही विक्रेताओं ने दाम बढ़ा दिए। धक्का-मुक्की के बीच फिजिकल डिस्टेंसिंग तार-तार हुई। जब तक सरकार की ओर से लॉकडाउन न लगाने की जानकारी वायरल हुई तब तक लोग खरीदारी कर चुके थे।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:06 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:06 PM (IST)
Lockdown की खबर सुन दुकानों पर उमड़ी भीड़, दुकानदारों ने बढ़ाई कीमत Prayagraj News
लॉकडाउन की चिंता में लोग जरूरत की चीजें खरीदना चाह रहे थे। किराना से शराब की दुकान तक मारामारी रही।

प्रयागराज,जेएनएन। लॉकडाउन लगाने के हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी होते ही दुकानों पर भीड़ उमड़ी। किचन का सामान, अष्टमी का व्रत और लॉकडाउन की चिंता में लोग जरूरत की चीजें खरीदना चाह रहे थे।  किराना से शराब की दुकान तक पर मारामारी रही। भीड़ जुटते ही विक्रेताओं ने दाम बढ़ा दिए। धक्का-मुक्की के बीच फिजिकल डिस्टेंसिंग तार-तार हुई। जब तक सरकार की ओर से लॉकडाउन न लगाने की जानकारी वायरल हुई, तब तक लोग खरीदारी कर चुके थे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से सोमवार शाम प्रयागराज समेत पांच शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए। लॉकडाउन 20 अप्रैल से लेकर 26 अप्रैल तक लगाने की बात कही गई। हाईकोर्ट का आदेश और लॉकडाउन लगने की सूचना इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर चौक, मुटठीगंज, खुल्दाबाद, धूमनगंज, एजी आफिस के निकट फल व सब्जी मंडी, कटरा, सिविल लाइंस, म्योर रोड, अल्लापुर, दारागंज, कीडगंज समेत अन्य मोहल्लों में अफरा-तफरी का मच गई। वहीं यह संदेश भी वायरल हुआ कि प्रदेश सरकार संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाएगी, तब लोगों ने कुछ राहत महसूस की। 

ज्यादा कीमत पर खरीदी शराब व सिगरेट

शराब दुकान पर मनपसंद ब्रांड के लिए खींचतान हुई। सिविल लाइंस, रेलवे स्टेशन, लाउदर रोड समेत कई दुकानों पर सेल्समैन ने भी तय मूल्य से अधिक दाम लिए। यही हाल सिगरेट, पान मसाला की दुकानों पर भी रहा।

सच में लॉकडाउन लगेगा क्या?

लोग मीडिया के दफ्तरों, परिचित अधिकारियों, अधिवक्ताओं समेत अन्य जानकारों से फोन पर पूछने लगे कि सच में लॉकडाउन लगेगा?  दुकानदार, छोटे व्यापारी और ठेले पर सामान बेचने वाले भी चिंतित दिखाई दिए। 

chat bot
आपका साथी