चार दिन से नहीं मिला पानी तो सड़क पर उतरे एलनगंज के लोग

नलकूप में खराबी आने के कारण एलनगंज इलाके में पिछले चार दिनों से पेयजल संकट है। इससे आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। टैंकर आया तब जाकर मामला शांत हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:20 AM (IST)
चार दिन से नहीं मिला पानी तो सड़क पर उतरे एलनगंज के लोग
चार दिन से नहीं मिला पानी तो सड़क पर उतरे एलनगंज के लोग

जासं, इलाहाबाद : एलनगंज वार्ड में बार-बार नलकूप खराब हो रहा है जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पिछले चार दिन से 500 घरों में पानी का संकट खड़ा हो चुका है। स्थानीय पार्षद के कई बार शिकायत करने के बावजूद नलकूप ठीक न कराने पर लोगों का धैर्य जवाब दे गया। मंगलवार को लोग सड़क पर उतर आए। पानी का टैंकर मंगवाने पर लोग शांत हुए।

एलनगंज वार्ड में पिछले चार दिन से प्रयाग, करनपुर और लल्ला चुंगी क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। ठेकेदार कई बार नलकूप बनवा चुका है, लेकिन समस्या बनी हुई है। बीते चार दिनों से नलकूप में खराबी से लोग परेशान हैं। रोज उन्हें आश्वासन दिया जा रहा है। मंगलवार को सुबह लोगों ने जलापूर्ति सामान्य होने का इंतजार किया, लेकिन नल में पानी न आने पर उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। लोग लल्ला चुंगी के पास एकत्र हो गए। इसकी सूचना मिलने पर एलनगंज के पार्षद नितिन यादव ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक राधे श्याम सक्सेना से फोन पर बात की। उन्हें लोगों की समस्या से अवगत कराया। यह भी बताया कि लोग पानी के लिए सड़क पर उतर गए हैं। लोगों के आक्रोश को देखते हुए अविलंब टैंकर के जरिए मुहल्ले में पानी पहुंचाया गया जिसके बाद लोग शांत हुए।

पार्षद का कहना है कि नलकूप को ठीक कराने की जिम्मेदारी हर बार एक ही ठेकेदार की रहती है। इसके कारण सही से काम नहीं हो रहा है। बताया कि समस्या को लेकर कभी भी महिलाएं और बच्चे सड़क पर उतर सकते हैं।

जलकल विभाग के महाप्रबंधक राधे श्याम सक्सेना का कहना है कि नलकूप बार-बार खराब न हो, इसके लिए अधिकारी को निर्देश दिया गया है। अगर कोई भी जलापूर्ति को लेकर शिकायत करता है तो उसका निस्तारण कराया जाता है।

chat bot
आपका साथी