लोगों की है मांग कि सही जगह पर हो रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण Prayagraj News

भोला का कहना है कि जहां भी आरओबी मकानों के बगल में बने हैं वहां हमेशा दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ऐसे में इसे ऐसी जगह पर बनाया जाना चाहिए जहां आसपास आबादी न हो। इसी प्रकार अन्य कई लोगों का भी यही कहना है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:00 AM (IST)
लोगों की है मांग कि सही जगह पर हो रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण Prayagraj News
वंदना शर्मा का कहना है कि आरओबी का निर्माण जहां प्रस्तावित है, वहां न होकर थोड़ा दूर होना चाहिए।

प्रयागराज, जेएनएन। बक्शी बांध रेलवे क्रासिंग पर आरओबी का निर्माण होना है। इसके लिए हाशिमपुर रोड पर नापजोख की जा रही है। हालांकि, लोग इससे संतुष्ट नहीं हैं और वह सही जगह पर आरओबी के निर्माण की बात कह रहे हैं।

ताकि मकान न टूटें और आरओबी भी हो तैयार

लोगों का कहना है कि अधिकारियों को एक बार फिर से इस ओर अध्ययन करना चाहिए ताकि जनता को आरओबी का लाभ भी मिले और उनका नुकसान भी न हो। हाशिमपुर रोड की रहने वाली वंदना शर्मा का कहना है कि आरओबी का निर्माण जहां प्रस्तावित है, वहां न होकर थोड़ा दूर होना चाहिए। इससे लोगों के मकान भी बचे रहेंगे और लोगों को आरओबी की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही यह कोशिश होनी चाहिए कि आरओबी की जगह अगर अंडरपास बन जाए तो बेहतर रहेगा।

आबादी से दूर हो निर्माण

भोला का कहना है कि जहां भी आरओबी मकानों के बगल में बने हैं, वहां हमेशा दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ऐसे में इसे ऐसी जगह पर बनाया जाना चाहिए, जहां आसपास आबादी न हो। इसी प्रकार अन्य कई लोगों का भी यही कहना है। बता दें कि बक्शी बांध के पास दो रेलवे क्रासिंग हैं। इसमें प्रयाग घाट वाली रेलवे क्रासिंग पर हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है, जिस कारण यहां आरओबी का निर्माण कराया जा रहा है। लेकिन इसकी दिशा को लेकर लोगों को आपत्ति है। इसे लेकर लोगों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत जिले के आला अफसरों को प्रार्थना पत्र भेजा हुआ है।

chat bot
आपका साथी