Prayagraj Lockdown Day 6 : बाहर से आए लोगों ने बढ़ाई बेचैनी, मजिस्ट्रेटों की टीम तैनात Prayagraj News

बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच कराने और उन्हें सूचीबद्ध करने के लिए सौ से ज्यादा अधिकारियों की टीम लगा दी। टीमें लोगों के खाने और रहने का भी प्रबंध कर रही हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 07:01 PM (IST)
Prayagraj Lockdown Day 6 : बाहर से आए लोगों ने बढ़ाई बेचैनी, मजिस्ट्रेटों की टीम तैनात Prayagraj News
Prayagraj Lockdown Day 6 : बाहर से आए लोगों ने बढ़ाई बेचैनी, मजिस्ट्रेटों की टीम तैनात Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । दूसरे शहरों से रविवार को अचानक आई भीड़ ने जिला प्रशासन को बेचैन कर दिया। खासतौर पर कोरोना संक्रमित शहरों से भारी तादाद में लोगों के शहर पहुंचने का दृश्य देखकर प्रशासनिक अफसरों के पसीने छूट गए। फौरन प्रशासन की ओर से महत्वपूर्ण कदम उठाया गया और विभिन्न विभागों के सौ अधिकारियों की टीम बना दी गई, जिन्हें सेक्टर मजिस्ट्रेट के तौर पर जिले भर में तैनात किया गया है, जिसका नोडल अफसर एडीएम नजूल गंगाराम गुप्ता को बनाया गया है।

बाहर से आए लोगों की जांच कराने के लिए सौ ज्‍यादा अधिकारियों की टीम लगी

डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच कराने और उन्हें सूचीबद्ध करने के लिए सौ से ज्यादा अधिकारियों की टीम लगा दी। टीमें लोगों के खाने और रहने का भी प्रबंध कर रही हैैं। यही नहीं सभी के नाम-पते के साथ ही मोबाइल नंबर भी जुटाए गए हैैं जिससे आने वाले समय में किसी के बीमार होने पर उन्हें टै्रक किया जा सके। इसके साथ ही सभी लोगों की चिकित्सकीय जांच के बाद सेल्फ आइसोलेट होने को कहा गया है। अफसरों का कहना है कि अभी तीन दिन और लोगों के आने की उम्मीद है। इसे देखते हुए ही व्यवस्था बनाई जा रही है। रविवार को यहां आने वालों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ के लोग ज्यादा था। साथ ही प्रयागराज से वाराणसी, गोरखपुर, मीरजापुर, चित्रकूट आदि जिलों के लोगों को वहां भेजा गया। जिले की सीमा लालगोपालगंज में रविवार को 16 बसों में आए लोगों की दिन भर चिकित्सकीय जांच हुई।

खास बातें

2.5 हजार से ज्यादा लोग रविवार को विभिन्न शहरों से आए प्रयागराज

02 हजार से अधिक लोगों को दूसरे जिलों में भेजा गया रविवार को

05 सौ के करीब विदेश से अब तक जिले में आ चुके हैैं लोग

11 हजार से ज्यादा लोगों की देश के विभन्न शहरों से आने की बनी सूची

03 दिन अभी और लोगों के आने की है उम्मीद, की जा रही तैयारी

chat bot
आपका साथी