राजकीय आस्थान की जमीन पर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में जुटा पीडीए का दस्ता

प्रयागराज में कचहरी रोड पर राजकीय आस्थान की करीब 4680 वर्ग मीटर जमीन है। इस जमीन पर मार्बल एवं अन्य कारोबार हो रहा था। उनके प्रत्यावेदन को जिलाधिकारी द्वारा निस्तारित किए जाने के बाद प्रशासन की ओर से जमीन को खाली कराने की कार्रवाई शुरू की गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 01:20 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 01:20 PM (IST)
राजकीय आस्थान की जमीन पर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में जुटा पीडीए का दस्ता
प्रयागराज में राजकीय आस्थान की जमीन पर हुए स्थाई निर्माण को गिराने की कार्रवाई पीडीए ने शुरू की।

प्रयागराज, जेएनएन। कचहरी रोड पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने राजकीय आस्थान की जमीन पर हुए स्थाई निर्माण को गिराने की कार्रवाई रविवार दोपहर में शुरू की गई। जिला प्रशासन के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। दो हिस्सों में करीब 600 से 700 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में स्थाई निर्माण किए जाने की बात कही जा रही है।

सरकारी जमीन पर हो रहा था निजी कारोबार

कचहरी रोड पर राजकीय आस्थान की करीब 4680 वर्ग मीटर जमीन है। इस जमीन पर संजय लाइट हाउस के नाम से ललित गुप्ता का मार्बल एवं अन्य कारोबार हो रहा था। उनके प्रत्यावेदन को जिलाधिकारी द्वारा निस्तारित किए जाने के बाद शनिवार को प्रशासन की ओर से जमीन को खाली कराने की कार्रवाई शुरू की गई थी। करीब 2680 वर्ग मीटर क्षेत्रफल पहले दिन ही खाली करा लिया गया था। लेकिन लगभग 2000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल खाली कराया जाना बाकी रह गया था। इस जमीन पर स्थाई निर्माण भी हुए थे। जिसमें लोग रह रहे थे और भारी मात्रा में उनके सामान भी थे।

पांच जेसीबी लगी ध्वस्तीकरण में लगी

सामानों को हटाने के लिए रविवार दोपहर तक का समय दिया गया था। सामान निकाले जाने के बाद एसडीएम सदर अजय नारायण सिंह के नेतृत्व में पीडीए की टीम ने करीब 11:45 बजे ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई में पांच जेसीबी  लगाई गई हैं। इस जमीन पर जिला न्यायालय के लिए वाहन पार्किंग बनाई जाएगी। एसडीएम ने बताया कि दो हिस्सों में करीब 600 से 700 मीटर वर्ग मीटर क्षेत्रफल में स्थाई निर्माण किया गया है। पहले अगले हिस्से के निर्माण को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई है। कार्रवाई शाम तक चलने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी