पीडीए के जेई ने हरा दिया जानलेवा वायरस को और दी सलाह, सकारात्मक रखिए सोच तो भाग जाएगा कोरोना

कोरोना के मरीजों को अफवाहों पर तनिक भी ध्यान नहीं देना चाहिए। डॉक्टरों द्वारा दी गई दवा का 14 दिन सेवन करने पर कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव हो जाएगी। इसी आत्मविश्वास और इच्छा शक्ति के बूते प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जेई अजय गुप्ता ने भी कोरोना को मात दी है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:00 AM (IST)
पीडीए के जेई ने हरा दिया जानलेवा वायरस को और दी सलाह, सकारात्मक रखिए सोच तो भाग जाएगा कोरोना
डॉक्टरों द्वारा दी गई दवा का 14 दिन सेवन करने पर कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव हो जाएगी

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना को हराने में सकारात्मक सोच की भी अहम भूमिका है। कोरोना के मरीजों को अफवाहों पर तनिक भी ध्यान नहीं देना चाहिए। डॉक्टरों द्वारा दी गई दवा का 14 दिन सेवन करने पर कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव हो जाएगी। इसी आत्मविश्वास और इच्छा शक्ति के बूते प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता अजय कुमार गुप्ता ने भी कोरोना को मात दी हैं।

वैक्सीन लगवाई और फिर पता चला कि कोरोना इंफेक्शन हो गया

एजी ऑफिस चौराहा के समीप प्रियदर्शनी अपार्टमेंट में रहने वाले अवर अभियंता की उम्र 58 साल है। उन्होंने 10 अप्रैल को अशोक नगर स्थित एक नर्सिंग होम में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। उसी के बाद उन्हें बुखार आने लगा। वह पैरासीटामाल दवा का सेवन करने लगे। 14 को इसी नर्सिंग होम में डॉक्टर को दिखाया तो वैक्सीनेशन के बाद की दवाएं खाने के लिए दे दी गईं। 15 को उन्होंने कोरोना की जांच कराई। 17 को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिर इसी नर्सिंग होम के डॉक्टर की सलाह पर दवाएं खाने लगे। 27 को जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव ही आई। लेकिन, 30 को जांच कराने पर रिपोर्ट निगेटिव आई। वह बताते हैं कि 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहते हुए कमरे से बाहर नहीं निकले। ऑक्सीजन लेवल और बुखार चेक करते रहे। ऑक्सीजन लेवल 95 के नीचे नहीं आया। वह बताते हैं कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए। अफवाह पर ध्यान न दें और सकारात्मक सोच रखें। डॉक्टर की दवा लेते रहें, 14 दिन बाद कोरोना भाग जाएगा। इस दौरान गर्म पानी, भाप, आम, संतरा, कीवी आदि का इस्तेमाल करते रहना चाहिए। क्षारीय तत्व वाली चीजें नहीं खाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी