PDA: ​​​​​भूखंडों के लिए भटक रहे आवंटियों की मदद करेगा इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की योजना आवंटियों को उनके भूखंडों को परिवर्तित कर अन्य भूखंड प्रदान करना अथवा ब्याज सहित राशि वापस करने की है। पीडीए पहले ही किन्हीं कारणों से भूखंडों पर कब्जा नहीं पाने वाले करीब 550 आवंटियों की सूची जारी कर चुका है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:40 AM (IST)
PDA: ​​​​​भूखंडों के लिए भटक रहे आवंटियों की मदद करेगा इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर
पीडीए की ओर से जारी सूची में छूटे आवंटी 15 दिनों में वेबसाइट पर अपलोड कर सकेंगे आवेदन

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने भूखंडों के लिए परेशान आवंटियों के लिए बड़ी राहत दी है। इसके लिए इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर खोला गया है। सेंटर से आवंटियों को अपने भूखंडों के परिवर्तित होने वाले स्थलों की जानकारी मिल सकेगी। प्राधिकरण ने 15 दिनों में ऐसे आवंटी, जिनके नाम प्राधिकरण की सूची में छूट गए हैं, उन्हें अपना प्रारूप भरकर जमा करने की भी सुविधा दी है। ऐसे आवंटी प्राधिकरण के इंदिरा भवन स्थित कार्यालय के सातवें और आठवें तल पर भी जानकारी ले सकते हैं।

छूटे आवंटी 15 दिन में कर सकते हैं आवेदन

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की योजना आवंटियों को उनके भूखंडों को परिवर्तित कर अन्य भूखंड प्रदान करना अथवा ब्याज सहित राशि वापस करने की है। पीडीए पहले ही किन्हीं कारणों से भूखंडों पर कब्जा नहीं पाने वाले करीब 550 आवंटियों की सूची जारी कर चुका है। छूटे आवंटी प्राधिकरण की वेबसाइट पर 15 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं। तय किया गया है कि पारदर्शिता के मद्देनजर भूखंडों के परिवर्तन की कार्रवाई निर्धारित तिथि पर लाटरी के माध्यम से की जाएगी।

पीडीए की वेबसाइट पर देखिए लाटरी की डेट

लाटरी की तिथि प्राधिकरण की वेबसाइट पर दी जाएगी। भूखंड परिवर्तन के दौरान जमीन के क्षेत्रफल में कमी एवं वृद्धि होने की संभावना है, तो क्षेत्रफल में कमी होने पर प्राधिकरण द्वारा उतना पैसा आवंटी को वापस किया जाएगा, जबकि ज्यादा होने पर निर्धारित राशि आवंटी को जमा करनी होगी। इसके लिए आवंटियों को अपनी लिखित सहमति देनी होगी। आवंटियों की मदद के लिए प्राधिकरण द्वारा ई-मेल व हेल्पलाइन नंबर 0532-2240911, 9450610641, 7652066133 जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी