प्रयागराज में एसआरएन अस्पताल परिसर में पीडीए ने ढहा दिए तीन मेडिकल स्टोर

दो जेसीबी लगवाकर तीनों मेडिकल स्टोर ढहवा दिए गए। दो मेडिकल स्टोर से दवाएं निकाल ली गई थीं लेकिन एक मेडिकल स्टोर में कुछ दवाएं रह जाने से मलबे में दब गईं। दुकान में लगे एसी भी मलबे में दब गई। कार्रवाई मेडिकल कॉलेज प्रशासन के कहने पर की गई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 09:29 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 09:29 PM (IST)
प्रयागराज में एसआरएन अस्पताल परिसर में पीडीए ने ढहा दिए तीन मेडिकल स्टोर
स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) परिसर में रविवार को तीन मेडिकल स्टोर ढहा दिए गए।

प्रयागराज, जेएनएन। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) परिसर में रविवार को तीन मेडिकल स्टोर ढहा दिए गए। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दोपहर बाद यह कार्रवाई की। इस दौरान भीड़ जुट  गई थी जिसेे पुलिस नेे हटाया।   

लीज पर दी गई थीं दुकानें

मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अस्पताल परिसर में ही शिवा इंटरप्राइजेज, सुशीला इंटरप्राइजेज और पीतांबरा मेडिकल स्टोर के लिए लीज पर दुकानें दी थीं। शर्त यह थी कि कॉलेज प्रशासन द्वारा किसी तरह का निर्माण कराने पर लीज समाप्त कर देगा। कॉलेज प्रशासन का दावा है कि शिवा और सुशीला इंटरप्राइजेज का लीज 27 नवंबर को समाप्त कर दिया गया था। पीतांबरा का लीज अप्रैल में समाप्त होने पर रिन्यूअल कर दिया गया था। लेकिन, किन्हीं कारणों से तीनों दुकानों को ढहाने के लिए कॉलेज प्रशासन की ओर से पीडीए से आग्रह किया गया था। पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला के नेतृत्व में टीम करीब तीन बजे तीनों मेडिकल स्टोरों को ढहाने पहुंची। कुछ अधिवक्ता जोनल अधिकारी से बात करने पहुंचे लेकिन, उन्होंने एक नहीं सुनी।


दो जेसीबी से ढहाए तीन मेडिकल स्टोर

दो जेसीबी लगवाकर तीनों मेडिकल स्टोर ढहवा दिए गए। दो मेडिकल स्टोर से दवाएं निकाल ली गई थीं लेकिन, एक मेडिकल स्टोर में कुछ दवाएं रह जाने से मलबे में दब गईं। दुकान में लगे एसी भी मलबे में दब गई। जोनल अधिकारी के मुताबिक कार्रवाई मेडिकल कॉलेज प्रशासन के कहने पर की गई। उल्लेखनीय है कि इधर दो महीने से पीडीए की ओर से लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी