प्रयागराज के अलोपीबाग, बाई का बाग में ओवरहेड टैंक निर्माण का रास्ता साफ

अमृत योजना के तहत शहर में करीब 200 किमी. पानी की पाइप लाइन दो भूमिगत जलाशय दो ओवरहेड टैंकों के निर्माण और नए छह नलकूपों के लिए करीब 91 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे। रसूलाबाद क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने का काम पहले पूरा हो चुका है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:21 PM (IST)
प्रयागराज के अलोपीबाग, बाई का बाग में ओवरहेड टैंक निर्माण का रास्ता साफ
ओवरहेड टैंक के निर्माण के लिए भी सहमति जता दी गई है।

प्रयागराज,जेएनएन। अलोपीबाग और रामबाग क्षेत्रों में ओवरहेड टैंक निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बाई का बाग में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया गया है। अलोपीबाग में भी रामलीला पार्क कमेटी की ओर से ओवरहेड टैंक के निर्माण के लिए भी सहमति जता दी गई है।

अमृत योजना के तहत शहर में करीब 200 किमी. पानी की पाइप लाइन, दो भूमिगत जलाशय, दो ओवरहेड टैंकों के निर्माण और नए छह नलकूपों के लिए करीब 91 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे। रसूलाबाद क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने का काम पहले पूरा हो चुका है। भूमिगत जलाशय निर्माण का काम चल रहा है। पिछले दिनों गोविंदपुर में भूमिगत जलाशय, अलोपीबाग में रामलीला पार्क में 2800 किलोलीटर और बाइ का बाग पार्क में 1100 किलोलीटर क्षमता के ओवरहेड टैंकों के निर्माण के लिए नगर निगम की ओर से स्वीकृति मिली थी।

लेकिन बाई का बाग पार्क में पीडीए की ओर से सुंदरीकरण का काम प्रस्तावित होने के कारण पीडीए से एनओसी लेने का लफड़ा फंस गया था। जबकि अलोपीबाग में रामलीला पार्क कमेटी के पदाधिकारियों ने निर्माण में व्यवधान पैदा कर दिया था। जिसकी वजह से ओवरहेड टैंकों के निर्माण का काम अधर में लटक गया था। जलनिगम के अधिकारियों का दावा है कि कमेटी के पदाधिकारियों ने ओवरहेड टैंक के निर्माण के लिए सहमति जता दी है। रामलीला मंचन समाप्त होने पर काम शुरू कराया जाएगा। बाइ का बाग में पीडीए उपाध्यक्ष ने निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी हैं।

chat bot
आपका साथी