बसों के दूसरे राज्यों में आवागमन पर रोक से घटे यात्री, प्रयागराज में टैक्सी-चालकों को नहीं मिल रही सवारियां

कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए रोडवेज बसों पर दूसरे राज्यों में आवागमन करने पर रोक लगी है। इसके अलावा स्पेशल ट्रेनों को निरस्त भी किया जा रहा है। ऐसे में टैक्सी व ऑटो की बुकिंग 10 फीसद ही रह गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:33 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:33 PM (IST)
बसों के दूसरे राज्यों में आवागमन पर रोक से घटे यात्री, प्रयागराज में टैक्सी-चालकों को नहीं मिल रही सवारियां
कोरोना काल में सवारी नहीं मिलने से बढ़ती जा रही टैक्सी चालकों की परेशानी

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते केस पर नियंत्रण के लिए रोडवेज बसों पर दूसरे राज्यों में आवागमन करने पर रोक लगी है। इसके अलावा स्पेशल ट्रेनों को निरस्त भी किया जा रहा है। ऐसे में टैक्सी व ऑटो की बुकिंग 10 फीसद ही रह गई है। शहर में 1549 सीएनजी वाले टैक्सी व ऑटो, 7565 ई रिक्शा और करीब 4200 डीजल वाली ऑटो है। शहर में सीएनजी और ग्रामीण क्षेत्र में डीजल वाले वाहन चलाने की अनुमति है। प्रयागराज जंक्शन पर टैक्सी व ऑटो में बहुत कम सवारी मिल रही हैं। यही हाल ट्रैवेल्स की टैक्सी का है। इससे मेंटेनेंस का खर्च तक नहीं निकल पा रहा है। टैक्सी व ऑटो वालों के सामने आर्थिक संकट पैदा होने लगा है।  

चालकों की सुनिए व्यथा
यात्री नहीं मिलने से सीएनजी तक की रकम नहीं निकल रही है। प्रोटोकाल उल्लंघन के आरोप में पुलिस भी परेशान करती है। धंधा मंदा होने से आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।  
- अनिल प्रजापति, ऑटो चालक

एक माह से सवारी बहुत कम मिल रही है। मनौरी की सवारी या बुकिंग पर ले जाते हैं। कोरोना कर्फ्यू में रोजी रोटी का संकट बढ़ रहा है।  
- मो. सुहेब, टैक्सी चालक

गाड़ी की किश्त तो दूर मेंटेनेंस का खर्च भी नहीं निकल पा रहा है। संक्रमण के डर से लोग घर से निकल नहीं रहे हैं। इसलिए सवारी मिलना मुश्किल हो गया है।    
- समरजीत यादव, ट्रैवेल एजेंसी संचालक

यूनियन उपाध्यक्ष का है यह कहना

संक्रमण के डर से यात्री अपने-अपने घर से निजी साधन की व्यवस्था कर लेते हैं। अस्तपाल व दवा लेने जाने वाले ही बुकिंग करते है। करीब 10 फीसद बुकिंग मिल पा रही है। वहीं, ई रिक्शा संचालन पर नियंत्रण के लिए एसपी ट्रैफिक से मांग की गई है।
- रघुनाथ द्विवेदी, उपाध्यक्ष, इलाहाबाद टैंपो टैक्सी यूनियन

chat bot
आपका साथी