प्रतापगढ़ में तत्काल टिकट न बनने पर यात्री ने किया हंगामा, नाराज यात्री बैठा धरने पर, कर्मचारियों ने किसी तरह मनाया

महिला कर्मी की लापरवाही से नाराज यात्री ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वह धरने पर बैठने की चेतावनी दे तो आरक्षण कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। किसी तरह से सभी कर्मचारियों ने उसे समझा बुझाकर शांत कराया और दूसरे दिन टिकट बनाने को आश्वस्त किया।

Rajneesh MishraSat, 12 Jun 2021 05:11 PM (IST)
आरक्षण काउंटर पर तैनात महिला कर्मी की लापरवाही से तत्‍काल टिकट नहीं बनने पर यात्री ने किया हंगामा।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में आरक्षण कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की लापरवाही से आए दिन हंगामा हो रहा है। उनकी लापरवाही के चलते विभाग हमेशा सुर्खियों में रहता है। ऐसा ही एक मामला और सामने आया है। आरक्षण काउंटर पर तैनात महिला कर्मी की लापरवाही से एक यात्री का टिकट नहीं बन सका। इससे नाराज यात्री ने जमकर हंगामा किया। शिकायत पर कार्रवाई होने की डर से कर्मचारियों ने उसे समझा-बुझाकर शांत कराया और रविवार को आरक्षण टिकट बनाए जाने का आश्वासन देकर उसे वापस कर दिया।

एक दिन पहले से कतार में खड़ा था यात्री

रेलवे जंक्शन स्थित आरक्षण काउंटर पर टिकट बनवाने के लिए शहर का एक युवक शुक्रवार देर शाम से ही काउंटर के सामने नंबर लगाकर खड़ा हो गया। टिकट पाने के इंतजार में वह रात भर खड़ा रहा। शनिवार को दिन में 10 बजे तत्काल टिकट बनाए जाने के लिए महिला कर्मी प्रीती सिंह ने उससे आरक्षण फार्म लिया गया। आरोप है कि 751 काउंटर नंबर पर तैनात आरक्षण महिला कर्मचारी ने बहुत धीमी स्पीड से काम करना शुरू किया।

महिला कर्मचारी की लापरवाही से नहीं बना टिकट तो नाराज हुआ यात्री

पता लगा कि समय बीत जाने से ट्रेन में तत्काल टिकट का कोटा खत्म हो गया। जबकि उसी ट्रेन में बगल के काउंटर से तत्काल का टिकट बन गया। महिला कर्मी की लापरवाही से नाराज यात्री ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वह धरने पर बैठने की चेतावनी दे तो आरक्षण कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। किसी तरह से सभी कर्मचारियों ने उसे समझा बुझाकर शांत कराया और दूसरे दिन टिकट बनाने को आश्वस्त किया। चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर रणवीर ङ्क्षसह ने बताया कि एक यात्री का टिकट नहीं बना था। इस वजह से वह नाराज हुआ था। इससे और अधिक जानकारी नहीं है।

टिकट बनवाने को लेकर मची रही मारामारी

कोरोना का संक्रमण कम होना शुरू हुआ तो परदेस जाने वालों की भीड़ आरक्षण काउंटर पर टिकट बनवाते दिखने लगी। शनिवार को आरक्षण काउंटर पर टिकट बनवाने आए यात्रियों की लंबी लाइन लगी रही। गर्मी और उमस से वह बेहाल रहे। बिना नंबर के एक युवक टिकट लेना चाहा तो पीछे खड़े यात्रियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने भी उसे फटकार कर लाइन में आकर टिकट लेने को कहा। तक जाकर स्थिति सामान्य हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.