प्रयागराज में पीवीआर व गौतम सिनेमा हाॅल में बम की सूचना से मची खलबली, हाॅल खाली कराकर पुलिस ने ली तलाशी

दिन में करीब 12 बजे पुलिस को सूचना मिली कि पीवीआर और मुट्ठीगंज क्षेत्र के कटघर स्थित गौतम सिनेमा हॉल में बम रखा हुआ है जो कुछ ही देर में फटेगा। यह जानकारी मिलते ही वायरलेस सेट घनघनाने लगे। हालांकि पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल में कुछ नहीं मिला।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 03:18 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 03:18 PM (IST)
प्रयागराज में पीवीआर व गौतम सिनेमा हाॅल में बम की सूचना से मची खलबली, हाॅल खाली कराकर पुलिस ने ली तलाशी
पीवीआर में बम रखे होने की सूचना पर पहुंची बीडीएस और पुलिस टीम ।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में सिविल लाइंस स्थित पीवीआर और मुट्ठीगंज के गौतम सिनेमा हॉल में शुक्रवार को दिन में बम होने की सूचना पर पुलिस अफसरों की नींद उड़ गई। आननफानन में कई थानों की पुलिस, बम निरोधक दस्ता समेत कई टीमें पहुंचीं। पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल को खाली करा दिया गया। करीब तीन घंटे जांच पड़ताल की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। इसके बाद टीमें वापस लौट गईं। अब सूचना देने वाले के बारे में पता लगाया जा रहा है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि फर्जी सूचना देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बम होने की पुलिस को दी गई थी सूचना

शुक्रवार को दिन में करीब 12 बजे पुलिस को सूचना मिली कि पीवीआर और मुट्ठीगंज क्षेत्र के कटघर स्थित गौतम सिनेमा हॉल में बम रखा हुआ है, जो कुछ ही देर में फटेगा। यह जानकारी मिलते ही वायरलेस सेट घनघनाने लगे। पलभर में पीवीआर पर एसपी सिटी, कई सीओ और थानों की फोर्स, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड, फायर बिग्रेड आदि टीमें पहुंचीं। पीवीआर की तरफ आने वाले मार्ग को सील कर दिया गया। लोगों की आवाजाही रोक दी गई। पीवीआर को आननफानन में खाली करा दिया गया। इसके बाद बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम भीतर दाखिल हुई। उधर, गौतम सिनेमा हॉल में भी यही हुआ। यहां भी कई थानों की पुलिस और बम निरोधक दस्ता पहुंचा था। 2:30 बजे टीमें जांच पड़ताल कर बाहर निकलीं। हालांकि, पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल में कुछ नहीं मिला।

फर्जी सूचना देने वाले की तलाश में जुटी पुलिस

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि किसी ने शरारत वश बम होने की सूचना दी थी। जिस पर जांच पड़ताल की गई। लेकिन कुछ नहीं मिला। पीवीआर और गौतम सिनेमा हॉल को खोलने के लिए कह दिया गया है। साथ ही फर्जी सूचना देने वाले के बारे में पता लगाकर उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी