Panchayat Poll : गावों के माहौल का ब्योरा जुटाने लगी पुलिस Prayagraj News

Panchayat Poll आगामी पंचायत चुनाव को लेकर हर पहलुओं पर नजर रखी जा रही है। अराजकतत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई हो रही है। सभी थाना और चौकी प्रभारियों से उनके क्षेत्र की रिपोर्ट मांगी गई है। कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:22 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:02 PM (IST)
Panchayat Poll : गावों के माहौल का ब्योरा जुटाने लगी पुलिस Prayagraj News
पंचायत चुनाव की आहट से ही ग्रामीण इलाकों में अपराध बढ़ गए हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। डीजीपी के आदेश के बाद पुलिस सभी गांवों का लेखाजोखा जुटा रही है। किस गांव में कितने लोग हैं और किस-किस से माहौल बिगाडऩे का खतरा हो सकता है, इसकी रिपोर्ट थाना और चौकी प्रभारियों से मांगी गई है। असलहों का ब्योरा एकत्र करने को कहा गया है। असलहों का दुरुपयोग होने पर लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही अपराधियों पर गुंडा एक्ट और गैंगस्टर लगाने की बात कही गई है। छोटे-छोटे विवादों को लेकर सजग रहने को कहा गया है।

पंचायत चुनाव की आहट के साथ बढ़ गए हैं अपराध

पंचायत चुनाव की आहट से ही ग्रामीण इलाकों में अपराध बढ़ गए हैं। अभी चार दिन पहले सरायइनायत थाना क्षेत्र के लाला बाजार में कोयला व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसमें वर्तमान प्रधान समेत तीन नामजद हुए थे। मृतक के स्वजन ने पुलिस को बताया था कि कोयला व्यवसायी प्रधानी का चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे थे। नवाबगंज, सोरांव, मऊआइमा, फूलपुर, मेजा, करछना समेत अन्य थाना क्षेत्रों में अक्सर छोटी-छोटी घटनाएं चुनावी रंजिश को लेकर सुनाई पड़ रही हैं। सभी थानों को छोटी घटनाओं पर बेहद सजग रहने को कहा गया है। हर वारदात पर मौके पर जाकर पड़ताल करने और दोषियों खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। स्पष्ट रूप से कहा गया कि लापरवाही पर सीधे कार्रवाई होगी।

थाना और चौकी प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट

आइजी रेंज केपी सिंह आगामी पंचायत चुनाव को लेकर हर पहलुओं पर नजर रखी जा रही है। अराजकतत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई हो रही है। सभी थाना और चौकी प्रभारियों से उनके क्षेत्र की रिपोर्ट मांगी गई है। कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी