Panchayat Poll 2021: आरक्षण सूची जारी तो अब 'चक्रव्‍यूह' की तैयारी, वोट में सेंध लगाने की भी तैयारी

Panchayat Poll 2021 प्रधानी का चुनाव जीतने के लिए तमाम हथकंडे भी भावी प्रत्याशी अपना रहे हैं। मैदान में उतरने के बाद सामने वाला जीत न जाए इसलिए उसके वोटों में सेंध लगाने के लिए अभी भी चक्रव्यूह तैयार किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:00 AM (IST)
Panchayat Poll 2021: आरक्षण सूची जारी तो अब 'चक्रव्‍यूह' की तैयारी, वोट में सेंध लगाने की भी तैयारी
पंचायत चुनाव 2021 की आरक्षण सूची जारी होने के बाद प्रयागराज में भावी प्रत्‍याशियों में उत्‍साह है।

प्रयागराज, जेएनएन। पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण सूची जारी होने के बाद अब भावी प्रत्याशी सामने आने लगे हैं। हालांकि नामांकन और नामांकन पत्रों की जांच के बाद ही तस्वीर साफ होगी कि मैदान में किस-किस के बीच मुकाबला होगा, लेकिन अखाड़े में उतरने वाले धुरंधरों ने अभी से जोर आजमाइश शुरू कर दी है। गांव की गलियों, चाय-पान की दुकानों में घूम-घूम कर अभी से अपना पांव जमाना शुरू कर दिया है। या यूं कहे कि वे खुलकर बोल रहे हैं कि वे चुनाव लड़ेंगे। चक्रव्‍यूह भी तैयार किया जाने लगा है।

' चुनाव लड़ी कि न लड़ी', ले रहे राय

प्रधानी का चुनाव लड़ने के लिए बहुतेरे ऐसे भी हैं, जो ग्रामीणों की मंशा भाप रहे हैं। क्योंकि उनका मन तो चुनाव लड़ने का है, लेकिन डर इस बात का है कि कहीं अखाड़े में पटखनी न खा जाएं। इसलिए वे ग्रामीणों से कह भी रहे हैं कि मैदान में उतरें या नहीं। दिन भर कितनों से बात की और कितनों का जवाब हां और न में रहा, बकायदा दिन ढलने के बाद इसकी समीक्षा भी हो रही है। कौन किस पाले में जाएगा, इसकी भी गुणागणित लगाई जा रही है।

वोटकटवा को भी उतारेंगे मैदान में

प्रधानी का चुनाव जीतने के लिए तमाम हथकंडे भी भावी प्रत्याशी अपना रहे हैं। मैदान में उतरने के बाद सामने वाला जीत न जाए, इसलिए उसके वोटों में सेंध लगाने के लिए अभी भी चक्रव्यूह तैयार किया जा रहा है। उसके खिलाफ ऐसे उम्मीदवार को खड़ा करने की रणनीति बनाई जा रही है, जो उसके वोट बैंक को अपनी तरफ खींच सके। इसके लिए पूरा खर्च भी उठाने की जिम्मा लिया जा रहा है। फिलहाल जिस तरह से भावी प्रत्याशी पंचायत चुनाव की तैयारी में लगे हैं, उससे यही लग रहा है कि मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

chat bot
आपका साथी