Panchayat Chunav Prayagraj: दो ग्राम प्रधानों के लिए दाखिल हुए नामांकन में एक भी खारिज नहीं

पिछले दिनों तिसौरा और छतवा के प्रधान प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। यहां मतदान 15 अप्रैल को नहीं हो सका था। बाद में फिर से 19 अप्रैल को ब्लॉक मुख्यालयों में इन दो गांवों के लिए नामांकन हुआ था। तब तिसौरा में 11 और छतवा में 12 नामांकन हुए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:29 PM (IST)
Panchayat Chunav Prayagraj: दो ग्राम प्रधानों के लिए दाखिल हुए नामांकन में एक भी खारिज नहीं
नाम वापसी के बाद जो प्रत्याशी बचेंगे उनको दोपहर बाद चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के फूलपुर में तिसौरा और उरुवा ब्लाक के छतवा गांव में प्रधान पद पद के लिए हुए नामांकन में से एक भी पर्चा खारिज नहीं हुआ। अब यहां पर 29 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

दरअसल पिछले दिनों तिसौरा और छतवा के प्रधान प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। इसलिए यहां पर मतदान 15 अप्रैल को नहीं हो सका था। बाद में फिर से 19 अप्रैल को ब्लॉक मुख्यालयों में इन दो गांवों के लिए नामांकन हुआ था। तब तिसौरा में 11 और छतवा में 12 नामांकन हुए। मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच हुई। जांच में सभी के नामांकन पत्र वैध पाए गए। बुधवार की सुबह नाम वापसी होगी। नाम वापसी के बाद जो प्रत्याशी बचेंगे उनको दोपहर बाद चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा।

26 अप्रैल से एजेंटों के बनेंगे पास

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को सभी विकास खंड क्षेत्रों में निर्धारित किए गए स्थलों पर होगी। मतगणना स्थल तक जाने के लिए सभी प्रत्याशियों के एजेंटों को पास जारी किया जाएगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व एमपी सिंह ने बताया कि एजेंटों को 26 अप्रैल से पास जारी किए जाएंगे। वह ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंच कर निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करें। निर्वाचन अधिकारी ही पास जारी करेंगे। उन्होंने बताया कि दो मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी और गिनती पूरी होने तक प्रक्रिया चलती रहेगी।

chat bot
आपका साथी