Panchayat Chunav in Prayagraj: निर्भीक होकर करें मतदान, दबाव बनाने वालों की करें शिकायत, होगी सख्‍त कार्रवाई

Panchayat Chunav in Prayagraj पंचायत चुनाव के दौरान अक्सर यह सुनने में आता है कि कुछ मतदाताओं को वोट डालने से रोक दिया जाता है। हालांकि इस बार ऐसा नहीं होगा। अगर किसी ने यह हिमाकत की तो उसके खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:25 PM (IST)
Panchayat Chunav in Prayagraj: निर्भीक होकर करें मतदान, दबाव बनाने वालों की करें शिकायत, होगी सख्‍त कार्रवाई
पंचायत चुनाव के मतदान में निर्भीक होकर वोटिंग करने की आम जनता से प्रयागराज पुलिस अपील कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। पंचायत चुनाव को लेकर प्रयागराज में गुरुवार को मतदान होना है। इसमें अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कमर कस रखी है। गांवों का लगातार दौरा किया जा रहा है। ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनमें भरोसा पैदा किया जा रहा है कि वह बढ़-चढ़कर मतदान करें। किसी के दबाव में न आए। अगर कोई जबरन अपने पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव बनाता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

रास्ता रोका तो संगीन धाराओं में दर्ज होगी रिपोर्ट

पंचायत चुनाव के दौरान अक्सर यह सुनने में आता है कि कुछ मतदाताओं को वोट डालने से रोक दिया जाता है। दबंग रास्ते में खड़े होकर उनका रास्ता रोक देते हैं। हालांकि इस बार ऐसा नहीं होगा। अगर किसी ने यह हिमाकत की तो उसके खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। गुंडाएक्ट, गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई होगी। 

लाउडस्पीकर से किया जा रहा प्रेरित

ग्रामीण अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए उनको लगातार प्रेरित किया जा रहा है। अधिकारी बैठक तो कर ही रहे हैं, पुलिसकर्मियों द्वारा लाउडस्पीकर से भी ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की जा रही है। 

कोरोना गाइडलाइन का किया जाएगा पालन

कोराेना संक्रमण को रोकने के लिए प्रत्येक पोलिंग बूथ के बाहर मतदाताओं का हाथ सैनिटाइज कराया जाएगा। उनका तापमान चेक किया जाएगा। फिजिकल डिस्टेंसिंग के तहत उनको कतार में खड़ा कराया जाएगा। बिना मास्क वालों को पोलिंग बूथ में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी