प्रतापगढ़ में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट में युवक की मौत से आक्रोश, लालगंज हाईवे पर शव रखकर लगाया जाम

प्रतापगढ़ के लालगंज कस्बे में ट्रामा सेंटर में आक्सीजन प्लांट को बिजली की सही सप्लाई देने के लिए ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हो गया था। इसमें पांच लोग झुलस गए थे। उन्‍हें स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल प्रयागराज में भर्ती कराया गया था। एक की मौत से आक्रोशित लोगों ने हाईवे पर जाम लगाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:22 AM (IST)
प्रतापगढ़ में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट में युवक की मौत से आक्रोश, लालगंज हाईवे पर शव रखकर लगाया जाम
प्रतापगढ़ के लालगंज में ट्रांसफार्मर फटने से युवक की मौत से आक्रोशित लोगाें ने हाईवे पर जाम लगाया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली अंतर्गत ट्रांसफार्मर में बुधवार को आक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया था। इस हादसे में पांच लोग झुलस गए थे। गंभीर हालत में चार लोगों का स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज में इलाज चल रहा है। इलाज के दौरान लालगंज के भदारी कला के सूर्यभान सिंह (45) पुत्र जगदीशचंद्र की बीते शुक्रवार दोपहर मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद रात में शव लेकर स्वजन घर पहुंचे। घटना से लोगों में आक्रोश बढ़ गया। शनिवार सुबह स्वजनों ने लालगंज कस्बा में हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। स्वजन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

हादसे में चार की हालत गंभीर है

लालगंज कस्बे में ट्रामा सेंटर में आक्सीजन प्लांट को बिजली की सही सप्लाई देने के लिए ट्रांसफार्मर लगाया गया था। बुधवार दोपहर आक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग के दौरान वह ब्लास्ट हो गया था। इसमें पांच लोग झुलस गए थे। गंभीर हालत में लोगों को स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान लालगंज के भदारी कला के सूर्यभान सिंह (45) पुत्र जगदीशचंद्र की मौत हो गई। गंभीर रूप से झुलसे लाेगों में अभिमान सिंह का पुरवा इटौरी की कृष्णा कुमारी (60) पत्नी हरिकिशोर, जलेशरगंज निवासी दीपक (36) पुत्र श्रीराम निर्मल, महेशगंज थाना के सरैंया निवासी अंकुर कुमार (25) पुत्र शंकरलाल तथा लालगंज निवासी इंद्रपाल वर्मा (37) पुत्र सत्य नारायण हैं। इन सभी का उपचार चल रहा है।

पूर्व राज्‍य सभा सदस्‍य प्रमोद तिवारी ने हादसे के बाद ये बातें कहीं

ट्रांसफार्मर ब्लास्ट से झुलसे लोगों की सरकारी मद से चिकित्सा कराने के लिए पूर्व राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी व एमएलए आराधना मिश्रा मोना ने डीएम से वार्ता की। आकस्मिक निधि से तत्काल धन मुहैया कराने को कहा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से भी वार्ता कर मांग किया कि विद्युत विभाग ट्रांसफार्मर फटने से झुलसे लोगों के संपूर्ण इलाज की जिम्मेदारी उठाए व घटना की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर भी जोर दिया है। मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने बताया कि प्रमोद तिवारी ने प्रयागराज मेडिकल कालेज पहुंचे व झुलसे लोगों के स्वास्थ्य एवं उपचार के प्रबंधों की जानकारी ली। मृतक सूर्यभान के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

chat bot
आपका साथी