ताराचंद हॉस्टल में पिस्टल व बम, पीसीबी में मिलीं शराब की बोतलें

हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई तो पुलिस ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी व ताराचंद हॉस्टलों में ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट चलाया। पिस्‍टल बम आदि मिले। दो को पकड़ा गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 08:20 PM (IST)
ताराचंद हॉस्टल में पिस्टल व बम, पीसीबी में मिलीं शराब की बोतलें
ताराचंद हॉस्टल में पिस्टल व बम, पीसीबी में मिलीं शराब की बोतलें

प्रयागराज : हाईकोर्ट की सख्ती के बाद बुधवार को पुलिस ने 'ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट' चलाया तो हास्टलों में अवैध गतिविधियों का राजफाश हुआ। ताराचंद हॉस्टल से अवैध पिस्टल, बम और बम बनाने का सामान बरामद हुआ। पीसीबी हॉस्टल से शराब और बीयर की बोतलें भी मिलीं। जेल में बंद छात्रनेता माइकल के ड्राइवर निर्भय सिंह समेत दो को गिरफ्तार किया गया है। कई वाहनों को सीज भी किया गया। पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से छात्रों में खलबली मची रही। 

पीसीबी हॉस्टल में रोहित की हत्या पर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में रविवार रात पूर्व छात्र रोहित शुक्ला को गोलियों से भून डाला गया था। सनसनीखेज वारदात से पुलिस और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठे थे। हाईकोर्ट ने घटना को संज्ञान लेते हुए सख्त रुख अपनाया तो अधिकारियों ने आनन-फानन में कार्रवाई की योजना बनाई। 

'ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट' शुरू हुआ

इसी के तहत बुधवार को एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा और कर्नलगंज सीओ श्रीशचंद्र की अगुवाई में 'ऑपरेशन क्लीन अनवांटेड आउट' हुआ। विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ एक-एक कमरे की तलाशी और सत्यापन शुरू हुआ तो तमाम अवैध अंत:वासी कमरे छोड़कर भाग निकले। ताराचंद हॉस्टल के बाथरूम में छिपाकर रखी गई पिस्टल, बम और बम बनाने का सामान बरामद किया गया। 

 

माइकल के ड्राइवर निर्भय और गेस्ट हाउस कांड के आरोपित सत्यम सिंह गिरफ्तार 

ताराचंद हॉस्टल से माइकल के ड्राइवर निर्भय और गेस्ट हाउस कांड के आरोपित सत्यम सिंह को पकड़ लिया गया। कई अन्य छात्रों को भी पूछताछ के लिए थाने लाया गया। यहां कार्रवाई करने के बाद पुलिस पीसीबी हॉस्टल पहुंची। यहां पुरानी बिल्डिंग में सीढ़ी के नीचे बने स्टोर में शराब और बीयर की ढेर सारी खाली बोतल व केन बरामद हुई। इस हॉस्टल में दोपहर डेढ़ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक छापेमारी होती रही। 

 

अभियान में खास

- रोहित हत्याकांड के आरोपित अभिषेक यादव की कार सीज की गई। 

- माइकल की सफारी कार के साथ तीन अन्य चार पहिया वाहन सीज हुए। 

- दोनों हॉस्टलों से कुल 30 बाइक उठाकर थाने लाया गया, जांच चल रही। 

- बिना अनुमति के कमरों में रखे हुए 135 कूलर और हीटर जब्त किए गए। 

- पीसीबी और ताराचंद में करीब 75 कमरों को सील किया गया है। 

chat bot
आपका साथी