Plastic Surgery: मरीजों को एक रुपये की पर्चे पर इलाज की 'सौगात', प्रयागराज के इस अस्‍पताल में कल से मिलेगी सुविधा

शहर के तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय में मंगलवार से प्लास्टिक सर्जरी की ओपीडी का संचालन होगा। इसमें प्राइवेट डॉक्टर बैठेंगे लेकिन सरकारी तौर पर वे रहेंगे। प्रदेश सरकार ने इसका कांट्रैक्ट किया है। यह अस्पताल में नई ओपीडी होगी जिसका लाभ आम लोगों को मिलेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:12 PM (IST)
Plastic Surgery: मरीजों को एक रुपये की पर्चे पर इलाज की 'सौगात', प्रयागराज के इस अस्‍पताल में कल से मिलेगी सुविधा
प्रयागराज के तेज बहादुर सप्रू (बेली अस्‍पताल) में प्‍लास्टिक सर्जरी की ओपीडी कल से शुरू होगी।

प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो प्लास्टिक सर्जरी के केस में जरूरतमंद लोगों को लंबी रकम खर्च करनी पड़ती है। सरकार के नए कदम से मरीजों को अब एक रुपये की पर्चे पर ही इलाज की सौगात मिल रही है। दवा भी मिलेगी और ऑपरेशन भी मुफ्त में होगा। यह सब सुविधा कल यानी मंगलवार से मिलने वाली है। जी हां प्रयागराज के तेज बहादुर सप्रू (बेली अस्‍पताल) में प्‍लास्टिक सर्जनी के केस से संबंधित मरीजों को मिलेगी।

तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय में प्‍लास्टिक सर्जरी की ओपीडी कल से

शहर के तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय में मंगलवार से प्लास्टिक सर्जरी की ओपीडी का संचालन होगा। इसमें प्राइवेट डॉक्टर बैठेंगे लेकिन सरकारी तौर पर वे रहेंगे। प्रदेश सरकार ने इसका कांट्रैक्ट किया है। यह अस्पताल में नई ओपीडी होगी, जिसका लाभ आम लोगों को मिलेगा। अस्पताल में इसकी तैयारी आज हो रही है। सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार का यह पायलट प्रोजेक्ट है। भविष्य में और भी अस्‍पतालों में इस तरह की सुविधा दिए जाने के आसार हैं।

बेली अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक ने यह कहा

 बेली अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एमके अखौरी का कहना है कि मंगलवार को डॉक्टर संजय तिवारी की ओपीडी चलेगी। वह प्लास्टिक सर्जन हैं। गुरुवार को भी ओपीडी चलेगी। उन्‍होंने बताया कि जल्दी ही कुछ अन्य रोगों के लिए भी प्राइवेट डॉक्टरों से सेवाएं ली जाएंगी। इन डॉक्टरों को सरकार मानदेय देगी।

डेढ़ महीने बाद हो रही शुरुआत

वेली अस्पताल में नई ओपीडी चलाने का आदेश तो डेढ़ महीने पहले ही हो गया था लेकिन बेली अस्पताल के कोविड अस्पताल होने के चलते इसकी शुरुआत नहीं हो पा रही थी।

बोलीं, बेली अस्‍पताल की सीएमएस

बेली अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर किरण मलिक ने बताया कि प्रयागराज समेत प्रदेश के दो जिलों में ऐसी व्यवस्था शुरू की जा रही है। बेली अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी की सुविधा भी हो जाने से इस अस्पताल का पूरे मंडल में महत्व बढ़ जाएगा।

chat bot
आपका साथी