Sports News: प्रयागराज की बेटी का कमाल, रेशमा ने ​​​​​फेडरेशन कप पंजाब में पैदल चाल में जीता रजत पदक

अंतर्राष्ट्रीय एथलीट और यूथ ओलंपियन रहे इंद्रजीत पटेल की बहन रोजी पटेल उनके ही नक्शे कदम पर लगातार राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगितओं में गोल्ड और सिल्वर जीतकर पूरे प्रयागराज का नाम रोशन कर रही हैं। रोजी की जीत की खबर उनके गांव पहुंची तो सभी गर्व से झूम उठे।

Ankur TripathiTue, 03 Aug 2021 02:28 PM (IST)
फ्लाइंग सिस्टर्स के नाम से मशहूर हैं दोनों बहनें, गर्मी के चलते अपने ही रिकार्ड टाइमिंग से पीछे रही रोजी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। फ्लाइंग सिस्टर्स के नाम से मशहूर रोजी और रेशमा पटेल की जोड़ी का कमाल जारी है। सोमवार को 19वीं जूनियर एथलेटिक फेडरेशन कप एथलेटिक चैंपियनशिप में रेशमा पटेल ने दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीता। हालांकि भयंकर गर्मी के चलते रेशमा अपना सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी और पिछले वर्ष इसी प्रतियोगिता में बनाए अपने रिकार्ड से भी पीछे रहीं, जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

संगरूर पंजाब स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में 10 किलो मीटर वॉक रेस में रेशमा ने 51.10 का समय निकालकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि जनवरी में भोपाल में हुई 18वीं फेडरेशन कप में 48.25 मिनट की टाइमिंग के साथ गोल्ड मेडल जीता था। रेशमा पटेल के नाम बड़ी उपलब्धियों में अण्डर 16 में 3 किमी का नेशनल रिकार्ड, अंडर 18 में 5 किमी का नेशनल रिकार्ड और अंडर 20 में 10 किमी का नेशनल रिकार्ड है।

लगातार लहरा रहीं देश भर में परचम

सोरांव के तिली का पूरा गांव की रहने वाली रेशमा पटेल पिछले चार सालों से लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक बिखेर रही हैं। बड़ी प्रतियोगिताओं में लगातार उनका डंका बज रहा है। अंतर्राष्ट्रीय एथलीट और यूथ ओलंपियन रहे इंद्रजीत पटेल की बहन रोजी पटेल उनके ही नक्शे कदम पर लगातार राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगितओं में गोल्ड और सिल्वर जीतकर पूरे प्रयागराज का नाम रोशन कर रही हैं। रोजी की जीत की खबर जब उनके गांव पहुंची तो सभी प्रसन्नता और गर्व से झूम उठे। पूरे गांव में खुशी का माहौल है, पिता ने मिठाई बांटकर बेटी की जीत की खुशी मनाई। बहन की जीत पर ओनएनजीसी में कार्यरत अंतर्राष्ट्रीय एथलीट इंद्रजीत पटेल भी बहुत खुश हैं। इंद्रजीत ने बताया कि उन्हें खुशी है कि उनकी दोनों बहने रोजी और रेशमा लगातार आगे बढ़ रही हैं और अब वह उनसे भी आगे पहुंच कर रिकार्ड दर रिकार्ड बना रही हैं।

विजेता के बोल

मैं काफी खुश है। आज शुरूआत काफी अच्छी थी, लेकिन बहुत अधिक उमस से टाइमिंग पर प्रभाव पड़ा है। अगली बार और अधिक मेहनत के साथ उतरूंगी और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगी।

रेशमा पटेल, एथलीट

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.