अब ट्रैफिक पुलिस स्पीड रडार से हादसों पर लगाएगी लगाम Prayagraj News

लेप्रोसी चौराहे पर स्पीड रडार उपकरण के जरिए तेज गति में चलने वाले 10 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। ट्रैफिक इंस्पेक्टर राकेश प्रताप व अरुण कुमार ने भौगोलीय निरीक्षण किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 09:17 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 08:50 AM (IST)
अब ट्रैफिक पुलिस स्पीड रडार से हादसों पर लगाएगी लगाम Prayagraj News
अब ट्रैफिक पुलिस स्पीड रडार से हादसों पर लगाएगी लगाम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोहरे के दौरान होने वाले हादसों को लेकर चलाए गए दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान के बाद ट्रैफिक पुलिस सक्रिय हो गई है। ट्रैफिक पुलिस अब स्पीड रडार से सड़क दुर्घटना रोकने का काम करेगी।

यमुना पुल पर स्‍पीड रडार के जरिए वाहन चालकों के खिलाफ हुई कार्रवाई

डेंजर जोन नए यमुना पुल के पास लेप्रेसी चौराहे पर स्पीड रडार उपकरण के जरिए तेज गति में चलने वाले 10 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। ट्रैफिक इंस्पेक्टर राकेश प्रताप व अरुण कुमार ने पहले भौगोलीय निरीक्षण किया। फिर इंटरसेप्टर की मदद से स्पीड रडार लगाकर वाहनों की गति मापने का काम शुरू हुआ।

निर्धारित गति से तेज रही वाहन की स्‍पीड तो होगी कार्रवाई

नए यमुना पुल और आसपास के सड़कों पर अधिकतम गति सीमा 40 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऐसे में इस गति से ज्यादा तेज चलने वाले वाहनों के खिलाफ अब कार्रवाई होगी। एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने बताया कि नैनी, फाफामऊ, झूंसी और बमरौली की तरफ से तेज रफ्तार आने वाले वाहनों की जांच अब स्पीड रडार के जरिए की जाएगी। यह उपकरण वाहनों की स्पीड लिमिट की जांच कर उसे बताता है, जिसके आधार पर कार्रवाई होगी।

बोले एसपी ट्रैफिक

एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने कहा कि इस व्यवस्था से काफी हद तक हादसों को कम किया जा सकता है। अब शहर में इसके जरिए लगातार वाहनों की चेकिंग की जाएगी। जो तेज गति से वाहन चलाते हुए पकडा जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे तेज गति से होने वाली दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगी।

chat bot
आपका साथी