Coronavirus : कोविड लेवल वन अस्‍पताल कोटवा में अब डॉक्टरों की टीम भी दोगुनी Prayagraj News

कोटवा बनी कोविड अस्पताल के नोडल डॉ. वीके मिश्र ने बताया कि संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं इसलिए अब दो टीम एक साथ इलाज करेंगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 01:42 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 01:42 PM (IST)
Coronavirus : कोविड लेवल वन अस्‍पताल कोटवा में अब डॉक्टरों की टीम भी दोगुनी Prayagraj News
Coronavirus : कोविड लेवल वन अस्‍पताल कोटवा में अब डॉक्टरों की टीम भी दोगुनी Prayagraj News

 प्रयागराज,जेएनएन।  लेवल वन कोटवा बनी कोविड अस्पताल में अब डॉक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय व स्वीपरों की दो टीमें तैनात रहेंंगी। संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे व डॉक्टरों की कमी से इलाज में दिक्कत हो रही थी। रविवार को सीएमओ ने एक और टीम तैनात कर दी है जो सोमवार से ही सक्रिय हो जाएगी।

मरीजों की संख्‍या बढने में टीम हुई दोगुनी

अभी तक कोरोना के 25 से 30 संक्रमित लोग भर्ती थे लेकिन मरीज बढऩे पर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अमृतलाल यादव ने डॉक्टरों व अन्य स्टाफ बढ़ाने की मांग की थी। रविवार को सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने एक और टीम तैनात कर दी है जो सोमवार से ही काम करने लगेगी। कोटवा बनी कोविड अस्पताल के नोडल डॉ. वीके मिश्र ने बताया कि संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं इसलिए अब दो टीम एक साथ इलाज करेंगी।

एसआरएन में बढ़ाई जाएगी डॉक्टरों की संख्या

लेवल थ्री एसआरएन कोविड अस्पताल में कोरोना के गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाता है। यहां भी करीब 55 संक्रमित मरीज हैं। तीन शिफ्ट में तीन सीनियर व नौ जूनियर डॉक्टर इलाज कर रहे हैं। एसआरएन अस्पताल के नोडल डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसलिए डॉक्टरों की और टीमें लगाई जा रही हैं।

 अनलॉक : 2.0 में टूटा रिकार्ड, पांच दिन में 102 पॉजिटिव केस

एक जुलाई से अनलॉक-2.0 शुरू हुआ तब से प्रतिदिन 10 से 30 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने लगे। पांच दिनों में 102 पॉजिटिव केस मिले जिसने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 51 है। वहीं पांच दिनों में पांच मौत हुईं। अब तक कुल 13 की जान जा चुकी है। यदि अनलॉक को हल्के में लिया तो स्थिति और भयावह होगी जिसका अंदाजा नहीं लगा सकते हैं।

पांच दिनों में ठीक हुए 51 कोरोना मरीज

पांच दिनों में 51 कोरोना पॉजिटिव मरीज निगेटिव हो गए और अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर चले गए। ठीक होने वाले मरीजों की अपेक्षा पॉजिटिव मरीजों की संख्या दोगुनी रही।

अनलॉक-2.0 में बढ़े पॉजिटिव मरीज

एक जुलाई - 10

दो जुलाई  - 16

तीन जुलाई - 31

चार जुलाई - 22

पांच जुलाई - 23

chat bot
आपका साथी