अब प्लाज्मा दान कर जान बचाएंगे पुलिसकर्मी

कोरोना संक्रमण से साथियों और आम लोगों को बचाने के लिए पुलिस मित्र ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए उच्चाधिकारी भी उसके साथ खड़े हो गए हैं। अफसर हाल में ही कोरोना को मात देने वाले पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों को प्लाज्मा और खून दान कर दूसरों की जिदगी बचाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:29 PM (IST)
अब प्लाज्मा दान कर जान बचाएंगे पुलिसकर्मी
अब प्लाज्मा दान कर जान बचाएंगे पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कोरोना संक्रमण से साथियों और आम लोगों को बचाने के लिए पुलिस मित्र ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए उच्चाधिकारी भी उसके साथ खड़े हो गए हैं। अफसर हाल में ही कोरोना को मात देने वाले पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों को प्लाज्मा और खून दान कर दूसरों की जिदगी बचाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

जिले में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अधिकांश स्वस्थ होकर ड्यूटी मुस्तैदी से कर रहे हैं। जबकि कई अभी बीमारी की चपेट में हैं। अफसर संक्रमित पुलिसकर्मियों को फोन कर उनका हालचाल लेने के साथ ही उनकी हौसला अफजाई करते रहते हैं, ताकि वे कोरोना को मात दे सकें। पुलिस मित्र के संस्थापक आशीष मिश्र कोरोना से ठीक हुए पुलिसकर्मियों की दो-तीन दिन में सूची मिलने के बाद संपर्क कर वार्ता करेंगे। कई पुलिसकर्मी तैयार हैं। किसी को प्लाज्मा की जरूरत पड़ने पर मदद ली जाएगी। समाजसेवी संगठनों से भी वार्ता की जा रही है। कोरोना को हराने वाले 28 दिन के बाद प्लाज्मा और खून देकर जीवन बचा सकते हैं। इससे बड़ा पुण्य कार्य कोई नहीं। क्योंकि इससे व्यक्ति नहीं, पूरे परिवार को नई जिदगी मिलती है। इसलिए कोरोना को मात देने वालों को प्लाज्मा और खून दान करना चाहिए।

केपी सिंह, आइजी रेंज। गर्म पानी पीने और योग से कोरोना हो गया पस्त

जासं, प्रयागराज : उत्तर प्रदेश मिनिस्टीरियल स्टॉफ एसोसिएशन वाणिज्यकर के जोन अध्यक्ष रामबाबू यादव ने भी कोरोना को पस्त कर दिया। 17 अप्रैल को रामबाबू पॉजिटिव हुए। बताया कि 14 दिन के होम क्वारंटाइन में दवा के साथ देसी नुस्खे आजमाए। पांच से छह लीटर पानी दिन भर में पीया। गर्म पानी में नींबू डालकर व काढ़ा पीया। योग और व्यायाम किया। भाप लेना व दिन में तीन बार गरारा लाभदायक रहा। बिना मन के भी पूरी डाइट ली। सीने पर तकिया लगाकर सोए जिससे ऑक्सीजन लेवल मेनटेन रहे और कोरोना को हरा दिया।

chat bot
आपका साथी